कोरोना का खौफ: अमरनाथ यात्रा का मैडीकल, डोप टैस्ट व दिव्यांगता सर्टीफिकेट 31 मार्च तक बंद

punjabkesari.in Friday, Mar 20, 2020 - 08:54 AM (IST)

लुधियाना (राज,सहगल): सिविल अस्पताल में अक्सर डोप टैस्ट, श्री अमरनाथ यात्रा संबंधी मैडीकल और अन्य सर्टीफिकेट्स के संबंध में काफी लोगों का आना-जाना लगा रहता है। ऐसे में अगर कोई व्यक्ति कोरोना वायरस का संक्रमित आता है तो कई लोगों को संक्रमित कर सकता है, इसलिए जिला प्रशासन ने सिविल अस्पताल में डोप टैस्ट, मैडीकल और दिव्यांगता सर्टीफिकेट का काम 31 मार्च तक बंद कर दिया है।

जिला प्रशासन का कहना है कि कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह के मैसेज वायरल हो रहे हैं जोकि लोगों में और ज्यादा खौफ पैदा कर रहे हैं। लोग सोशल मीडिया पर उड़ रही ऐसी अफवाहों पर ध्यान न दें। लुधियाना जिले में अभी तक कोई भी केस पॉजीटिव नहीं आया है। अब तक 13 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था जिनकी रिपोर्ट नैगेटिव आई है। एक ही रिपोर्ट अभी बाकी है। उनका कहना है कि फिलहाल स्थिति काबू में है। सभी आइसोलेशन वाडर््स को हर सहूलियत से लैस किया गया है ताकि किसी तरह की कोई परेशानी न हो। उनका कहना है कि हर ऑफिस में जहां ज्यादा लोगों का आना-जाना है, वहां पर सैनीटाइजर का इस्तेमाल जरूरी कर दिया गया है।

सिविल अस्पताल में वीरवार को आए संदिग्ध मरीज 
वीरवार को सिविल अस्पताल में संदिग्ध मरीज आए हैं। सुबह फ्लू कॉर्नर में एक व्यक्ति खुद का चैकअप करवाने आया था। उसे जुकाम, खांसी और बुखार था, इसलिए एहतियातन डॉक्टरों ने उसे आइसोलेशन वार्ड में रखा है और उसका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा है। इसके अलावा कई और भी संदिग्ध लोग आइसोलेशन वार्ड में आए हैं, मगर कोई भी अधिकारी उनकी पुष्टि नहीं कर रहा है। 

 

Vatika