सिख समुदाय ने एमेजोन का किया विरोध,जालंधर में दफ्तर करवाया बंद

punjabkesari.in Thursday, Dec 20, 2018 - 04:16 PM (IST)

जांलधर(सोनू):श्री हरमंदिर साहिब की तस्वीर वाले आनलाइन बेचे जा रहे मैट तथा पॉट को लेकर शुरू हुए विवाद के बाद सिख तालमेल कमेटी ने एमेजोन कंपनी के कार्यालय को सील कर दिया है। इस दौरान सिख तालमेल कमेटी के सदस्यों ने बताया कि कंपनी की इस गलती से सिखों की भावनाओं को ठेस पहुंचा है।

 इसी कारण उन्होंने अक्षरधाम मंदिर के पास स्थित एमेजोन के दफ्तर को ताला लगा दिया है। अब वह इसकी शिकायत करने के लिए  थाना रामांमंडी  जा रहे है। इस दौरान एस.एच.ओ. जीवन सिंह उपस्थित थे। वहीं एमेजोन कम्पनी ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह और SGPC के हस्तक्षेप के बाद अपनी गलती सुधारते हुए बिक्री से प्रोडक्ट को हटा दिया है। दरअसल, कम्पनी की तरफ से अपनी वैबसाइट पर फिलीफोम यूनिवर्सल टॉयलेट सीट की बिक्री के लिए प्रसारित की गई एक तस्वीर में सीट पर श्री हरिमंदिर साहिब की तस्वीर वाले मैट दिखाए गए, जिससे सिखों में भारी रोष पाया गाया था।

इस मामले पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने निंदा करते हुए कहा था कि इससे विश्व भर के सिखों की भावनाओं को ठेस पहुंची है। कैप्टन ने ट्वीट के जरिए फटकार लगाते हुए कंपनी से माफी मांगने तथा फिलीफोम यूनिवर्सल टॉयलेट सीट को तुरंत बिक्री से हटाने की मांग की थी।
 

 

swetha