आधा घंटा नहीं आई एम्बुलैंस; घायल ने तड़पते हुए तोड़ा दम

punjabkesari.in Sunday, Jan 12, 2020 - 10:20 AM (IST)

लुधियाना(राम): शेरपुर 100 फुटी रोड पर लोहे के बूरे (स्क्रैप) से लोड टैम्पो ने सड़क पर जा रहे स्कूटर चालक को बुरी तरह कुचल डाला जिसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद टैम्पो चालक मौके से फरार होने लगा तो आसपास के लोगों ने उसे काबू किया व धुनाई करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। 

बताया जा रहा है कि मौत से पूर्व आधा घंटे तक स्कूटर चालक सड़क पर तड़पता रहा। किसी ने न तो उसे अस्पताल पहुंचाने की कोशिश न ही मौके पर एम्बुलैंस पहुंची। भड़की भीड़ ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया जिनका कहना है कि सरकार द्वारा मिनटों में एम्बुलैंस के मौके पर पहुंचने के तमाम दावे खोखले दिखाई देते हैं। या तो इनका फोन लगता नहीं या बिजी रहता है अगर गलती से मिल जाए तो एम्बुलैंस मौके पर आने से पहले गम्भीर घायल दम तोड़ देता है जैसा कि आज भी देखने को मिला। लोगों ने घायल को ऑटो में डालकर अस्पताल पहुंचाया मगर तब तक काफी देर हो चुकी थी। 

इंसानियत की मिसाल; दस्तार उतार कर ढका मृतक का शरीर
बताया जाता है कि मौके पर इंसानियत की मिसाल भी देखने को मिली जब एक सरदार जी ने जो वहां से गुजर रहे थे, कुचले गए व्यक्ति की बुरी हालत देख कर अपनी दस्तार से उसका शरीर ढक दिया व तमाशबीन बने लोगों को फटकारा। 

थाना प्रभारी मोती नगर वरुणजीत सिंह ने कहा कि मृतक की जेब में से जो आधार कार्ड मिला है, उसके मुताबिक उसकी पहचान मुंडियां कलां बाबा श्रीचंद कालोनी गली नं. 2 के निवासी नीरज कुमार के रूप में हुई है। शव को पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है। टैम्पो चालक को गिरफ्तार कर टैम्पो को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। मृतक के परिवार वालों के आधार पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Edited By

Sunita sarangal