कोरोना मरीजों से लाभ कमाने वाले एंबुलेंस चालकों को बड़ा झटका

punjabkesari.in Saturday, May 01, 2021 - 01:12 PM (IST)

लुधियाना(सहगल): जिला मजिस्ट्रेट ने मुनाफाखोरी पर अंकुश लगाने और कोविड-19 रोगियों को एम्बुलैंस सेवा प्रदान करने के लिए जनहित में विभिन्न एम्बुलैंस की दरें निर्धारित की हैं। जिला मैजिस्ट्रेट के हवाले से यह बात सामने आई है कि कुछ एम्बुलैंस मालिक कोरोना से प्रभावित मरीजों को अस्पताल पहुंचाने में मुनाफा कमा रहे हैं, जबकि न्यूनतम किराया 2500 रुपए 25 किमी तथा 25 किलोमीटर से ऊपर 12 रुपये प्रति किलोमीटर निर्धारित किया गया है।

इसी तरह 25 कि.मी. तक वैंटीलेटर युक्त एम्बुलैंस वैन के लिए न्यूनतम किराया 5000 रुपए और 25 कि.मी. से ऊपर 25 रुपए प्रति कि.मी. तय किया गया है। जिलाधीश बिरेंद्र कुमार शर्मा ने आगे कहा कि यदि कोई व्यक्ति/संगठन निर्धारित दर से अधिक शुल्क लेता है तो उसके खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

सैक्रेटरी आर.टी.ए. संदीप ने कहा कि किसी भी समस्या के मामले में एम्बुलैंस हैल्पलाइन नंबर 78143-63850 पर सम्पर्क किया जा सकता है। दूसरी ओर लोगों का कहना है कि प्रशासन द्वारा निर्धारित एम्बुलैंस की दरें काफी ज्यादा हैं बहुत से लोग जिनके परिजन कोरोना से पीड़ित हैं, पहले ही भारी बिलों की मार झेल रहे हैं, इसलिए कोरोना के मरीजों की अस्पताल की दरों पर भी पुनर्विचार किया जाए।

Content Writer

Tania pathak