राज्य में मजबूत होगा एम्बुलैंस नैटवर्क, संख्या 242 से बढ़ाकर 400 होगी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 04, 2020 - 08:50 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): पंजाब के मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह ने विधानसभा में बजट चर्चा के दौरान  108 एम्बुलैंस के द्वारा राज्य में एम्बुलैंस नैटवर्क को और मजबूत बनाने का फैसला किया है। अगले 2 सालों में एम्बुलैंसों की संख्या 242 से बढ़ाकर 400 की जाएगी, जिससे 30 से 35 गांवों के हरेक कलस्टर के लिए 24 घंटे एम्बुलैंस सेवाएं दी जा सकें। 

कृषि विविधता पर ध्यान केंद्रित 
राज्य के किसानों की आमदन बढ़ाने के लिए फसलीय विविधता का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के विविधता प्रोग्राम के अंतर्गत खरीफ की फसल मक्का जैसी वैकल्पिक फसलों पर ध्यान दिया जा रहा है जिसके लिए 200 करोड़ रुपए का उपबंध भी किया गया है। इसी तरह दालें, कपास, बासमती और बागबानी फसलों को प्रफुल्लित करने के लिए भी काम किया जा रहा है। 

प्रशासनिक जिम्मेदारी के साथ इलाज भी करें डॉक्टर
मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में सभी डॉक्टरों को प्रशासनिक कामों के साथ-साथ क्लीनिकल वर्क करना चाहिए। यदि यूनिवर्सिटियों के उप-कुलपति पढ़ाने के साथ-साथ प्रशासनिक कार्य कर सकते हैं तो फिर डॉक्टर क्यों नहीं? 

खाली पद जल्द भरे जाएंगे
इच्छुक वृद्धि की प्रक्रिया को खत्म करके सेवामुक्ति की उम्र घटाने संबंधी सरकार के फैसले का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे खाली होने वाले सभी पद अगले 2 सालों में भरे जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News