सेम पित्रोदा के बयान से कांग्रेसियों की मंशा हुई जगजाहिर : शाह

punjabkesari.in Monday, May 13, 2019 - 08:28 AM (IST)

अमृतसर(ममता, कमल): सेम पित्रोदा के 84 के दंगों संबंधी दिए गए बयान से कांग्रेसियों के मन की मंशा एक बार फिर से जगजाहिर हो गई है, कि सिख दंगा पीड़ितों के प्रति उनके मन में कोई भी सहानुभूति नहीं है। ऐसे में अब केवल माफी मांगने से उनके जख्म नहीं भरेंगे। उक्त शब्द भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अमृतसर के हलका उत्तरी में भाजपा उम्मीदवार हरदीप सिंह पुरी के पक्ष में आयोजित रैली दौरान प्रकट किए।

भाजपा की उपलब्धियों में श्री करतारपुर साहिब कॉरीडोर की स्थापना का श्रेय लेते हुए अमित शाह ने कहा कि देश के विभाजन के समय ही अगर उस समय के कांग्रेसी नेताओं ने सीमा से बाहर केवल 6 कि.मी. की दूरी पर स्थित गुरुद्वारा साहिब को वापस लेने का प्रयास किया होता तो उसके लिए 60 साल बाद कॉरीडोर बनाने की जरूरत न पड़ती। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने करतारपुर रास्ते संबंधी इतने वर्ष तक भी कोई प्रयास नहीं किया।

 अमित शाह ने कहा कि एन.डी.ए. सरकार ने गुरु नानक देव जी के गांव सुल्तानपुर लोधी का विकास करवाने के साथ-साथ वहां के रेलवे स्टेशन का आधुनीकीकरण करवाने के साथ ही पंजाब में अर्बन विकास योजना के अंतर्गत 40 हजार करोड़ का विकास करवाया है। इसके अतिरिक्त देश की सुरक्षा से किसी भी तरह का समझौता न करते हुए पुलवामा हमले में मारे गए देश के शहीदों का बदला लिया।  इस मौके पर राज्यसभा सदस्य व प्रदेश भाजपा के प्रधान श्वेत मलिक, बिक्रमजीत सिंह मजीठिया, तरुण चुघ, वीर सिंह लोपोके, अनिल जोशी व अन्य मौजूद थे। 

swetha