नतीजों से पहले पंजाब कांग्रेस में अमित शाह का खौफ, पढ़ें पूरी खबर

punjabkesari.in Wednesday, Mar 02, 2022 - 08:57 AM (IST)

पटियाला(राजेश पंजौला): पंजाब विधानसभा चुनाव के नतीजे बेशक 10 मार्च को आने हैं परंतु इससे पहले ही कांग्रेस में भाजपा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का खौफ दिखाई दे रहा है। यही कारण है कि कांग्रेस पार्टी ने ज्यादातर कांग्रेसी उम्मीदवारों को कांग्रेसी शासन वाले प्रदेश राजस्थान में परिवारों सहित भेज दिया है। 

सूत्रों के अनुसार ऐसे 40 संभावित उम्मीदवारों जिनके सीटें जीतने की पार्टी को उम्मीद है, को राजस्थान के जयपुर, जोधपुर और जैसलमेर के होटलों में भेजा जा रहा है। इस संबंधी पंजाब लोक कांग्रेस के नेताओं की तरफ से ट्वीट करके पूछा जा रहा है कि आखिर ऐसा क्या है कि कांग्रेस के उम्मीदवार और उनके परिवारों को राजस्थान में छुट्टी पर भेजा जा रहा है। कुछ उम्मीदवारों को दार्जीलिंग में भी भेजने की सूचना है। माना जा रहा है कि पंजाब में इस बार खंडित जनादेश आने की संभावना है और किसी भी पार्टी को बहुमत मिलने की उम्मीद नहीं है।

यदि अकाली दल 35 से 40 के बीच सीटें जीतता है और भाजपा तथा पी.एल.सी. गठजोड़ 12 या 15 सीटें जीत गया तो केंद्र सरकार कांग्रेस के विधायकों का एक ग्रुप तोड़ कर सरकार बनाने की कोशिश कर सकती है। चंडीगढ़ और नगर निगम के नतीजों के बाद जिस तरह भाजपा ने वहां अपना मेयर बना लिया है, उसी स्टाइल में भाजपा पंजाब में भी अपना खेल न खेल जाए, इसका डर कांग्रेस हाईकमांन को सता रहा है। सोशल मीडिया पर भी यह बात चल रही है कि पंजाब की बागडोर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के हवाले है, जिस करके वह कुछ भी कर सकते हैं। पहले ही कांग्रेस के कई विधायक ई.डी. के शिकंजे में हैं। ऐसे में पार्टी अपने विधायकों को सुरक्षित रखना चाहती है।   

Content Writer

Vatika