अमरेंद्र पैट्रोल पर 22 रुपए टैक्स कम करें या गद्दी छोड़ें : श्वेत मलिक

punjabkesari.in Monday, Sep 10, 2018 - 11:29 PM (IST)

जालंधर (खुराना): पंजाब भाजपा अध्यक्ष श्वेत मलिक ने राज्य के मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह को चैलेंज किया है कि या तो वह पैट्रोल पर 22 रुपए प्रति लीटर टैक्स कम करें या गद्दी छोड़ें। एक विशेष भेंट में श्री मलिक ने कहा कि पंजाब में पैट्रोल पर टैक्स के रूप में 40 रुपए प्रति लीटर की उगाही की जा रही है, जिसमें से 22 रुपए वैट के रूप में सीधे पंजाब सरकार के खजाने में जा रहे हैं जबकि केंद्र सरकार को इसमें से 18 रुपए प्रति लीटर का हिस्सा मिलता है। 

केंद्र को एक लीटर पैट्रोल पर टैक्स के बदले जो 18 रुपए मिलते भी हैं, उनमें से भी 48 प्रतिशत यानी करीब 9 रुपए वापस राज्य सरकार को विकास इत्यादि हेतु दे दिए जाते हैं। इस प्रकार 40 रुपए टैक्स में से पंजाब सरकार को 31 रुपए और केंद्र सरकार को मात्र 9 रुपए प्राप्त होते हैं। अमरेंद्र सिंह को चाहिए कि वह भी राज्य सरकार के लिए 9 रुपए टैक्स प्राप्त करें और टैक्स दर में कमी करके लोगों को राहत प्रदान करें।

श्वेत मलिक ने कहा कि हैरानी इस बात की है कि 31 रुपए प्रति लीटर टैक्स उगाहने वाले लोग 9 रुपए प्रति लीटर टैक्स का हिस्सा लेने वाले विरुद्ध प्रदर्शन और भारत बंद कर रहे हैं। यह कांग्रेस की पुरानी आदत है कि लोगों को अन्य मुद्दों से भटकाया जाए और उन्हें भ्रमित रखा जाए। इसी कारण आज कांग्रेस सिर्फ पंजाब या एकाध अन्य राज्य में बची हुई है। कांग्रेसियों ने हमेशा दोहरे चरित्र का परिचय दिया है और देश को सदैव धर्म व जात-पात के नाम पर बांटने की राजनीति की है। अब लोग कांग्रेसियों के गुमराहकुन प्रचार के झांसे में आने वाले नहीं हैं। इस कारण भारतबंद की कॉल को विफलता का मुंह देखना पड़ा है और लोगों ने कांग्रेसियों को उनकी औकात याद दिला दी। श्री मलिक ने कहा कि यह उनके आंकड़े नहीं बल्कि वित्त मंत्रालय के आंकड़े हैं। मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह जब चाहें इस विषय पर उनसे बहस कर सकते हैं। 

Des raj