शिअद ने चुनाव आयोग को दिए राजा वड़िंग के खिलाफ सबूत

punjabkesari.in Monday, Apr 29, 2019 - 09:06 PM (IST)

चंडीगढ़ः शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने मुख्य चुनाव अधिकारी को बठिंडा सीट से कांग्रेसी उम्मीदवार अमरिंदर राजा वड़िंग के खिलाफ सबूत दिए तथा वड़िंग के खिलाफ रिश्वत के आरोपों के बारे में उच्च स्तरीय टीम से जांच करवाने की मांग की। शिअद के नेताओं ने कहा कि सत्ताधारी कांग्रेस सरकार के दबाव में सहायक चुनाव अधिकारी (एआरओ) वडिंग को क्लीन चिट दे चुका है। 

पूर्व मंत्री जत्थेदार तोता सिंह तथा डॉ. दलजीत सिंह चीमा की अगुवाई में शिअद का एक प्रतिनिधिमंडल आज पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. एस करूणा राजू से मिला और कहा कि रिश्वत देने की घटना के बारे में वीडियोग्राफी सबूत सारी जनता के सामने होने के बावजूद वड़िंग को क्लीन चिट देने के लिए अधिकारियों को धमकाया जा रहा है। डॉ. चीमा ने घटना संबंधी वीडियोज की एक पेन ड्राईव चुनाव अधिकारी को सौंपते हुए कहा कि वड़िंग ने बुढलाडा के एक समाज सेवी टिंकू पंजाब को रिश्वत देने की कोशिश की थी। 

इन सबूतों को सामने रखकर कार्रवाई करने की जगह बुढलाडा के एआरओ ने बयान दिया है कि वड़िंग के खिलाफ लगाया गया दोष झूठा है। ऐसी गतिविधियां लोगों का सरकार पर विश्वास खत्म कर देंगी। इस मामले में तत्काल उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए जाने चाहिए। इस दौरान जत्थेदार तोता सिंह ने धर्मकोट के उन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, जो अकाली कार्यकर्ताओं को सम्मन जारी कर रहे हैं तथा अलग अलग सामाजिक क्लबों को कांग्रेस पार्टी के फरीदकोट के उम्मीदवार मोहम्मद सादिक का समर्थन करने के लिए मजबूर करने के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई करने की धमकी दे रहे हैं।

ज्ञातव्य है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने आज कहा कि बठिंडा सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी अमरिंदर राजा वड़िंग के विरुद्ध घूस के लगाए गए आरोपों की एस.डी.एम. ने पहले ही जांच कर ली है और ये पूरी तरह गलत सिद्ध हुए हैं। विपक्ष के पास चुनाव लड़ने के लिए कोई मुद्दा नहीं है जिस कारण वे झूठ और बेबुनियाद आरोपों के जरिए वोटरों को गुमराह कर रहे हैं। 

Mohit