2 Auto बदलने के बाद यहां से बस में बैठ फरार हुआ Amritpal, देखें तस्वीरें

punjabkesari.in Friday, Mar 24, 2023 - 09:53 AM (IST)

पंजाब डेस्क: ‘वारिस पंजाब दे’ जत्थेबंदी का प्रमुख अमृतपाल सिंह पुलिस को चकमा देने में कामयाब होता गया। मलसियां से जब उसके पीछे पुलिस की गाडिय़ां लगी थीं तो वह लिंक रोड से भागता गया। जब पुलिस की गाड़ियां इधर-उधर हुईं तो वह गांवों के रास्ते दोबारा मलसियां आया और गांवों के रास्तों से ही लाडोवाल पहुंच गया।

इस बीच उसने कहीं भी हाईवे का इस्तेमाल नहीं किया। लाडोवाल टोल प्लाजा में पुलिस का पहरा होने के शक में अमृतपाल और उसके साथी ने टोल प्लाजा की जगह लाडोवाल से रेलवे क्रॉसिंग का इस्तेमाल किया था। उसके बाद वह लुधियाना से पहले लाडोवाल में पड़ते हार्डी वल्र्ड के बाहर ऑटो में बैठ कर शेरपुर चौक पहुंचा था। यहां से वह एक बस में दिल्ली रोड की तरफ रवाना हुआ। लुधियाना के पुलिस कमिश्नर मनदीप सिंह सिद्धू ने इसकी पुष्टि की है।पुलिस कमिश्नर मनदीप सिंह सिद्धू ने कहा कि पंजाब पुलिस से बचते हुए अमृतपाल अलग-अलग इलाकों में भेस बदल कर छुपा रहा। कुछ घंटों बाद ही वह अपनी लोकेशन बदल लेता है। उसने लुधियाना में एंट्री से पहले गांव बिलगा के निकट शेखूपुरा एरिया से गुरुद्वारा साहिब के निकट एक बाइक ली, फिर दरिया क्रॉस करने के लिए नाव ढूंढने का प्रयास किया जोकि उसे नहीं मिली। 

फिर लाडोवाल पुल के पास स्थित एक पुराने पुल को क्रॉस कर वे लाडोवाल के रेलवे स्टेशन के पास भी गए। उसके बाद हार्डी वल्र्ड के निकट एरिया से रात करीब 9.40 बजे ऑटो में बैठ कर शेरपुर चौक की तरफ निकल गए।सी.पी. सिद्धू ने कहा कि पुलिस ने सी.सी.टी.वी. कैमरे चैक करवाए तो स्पष्ट हुआ कि हार्डी वल्र्ड के पास से अमृतपाल और उसका साथी बैग के साथ ऑटो में बैठकर निकले थे। यह ऑटो जालंधर बाईपास तक गया था। वहां से वे दूसरे ऑटो में शेरपुर चौक तक पहुंचे। शेरपुर चौक से एक बस में बैठ कर दोनों हरियाणा की तरफ निकल गए। सी.सी.टी.वी. फुटेज में उसका पीछे का हिस्सा नजर आ रहा है। वहां से आगे बस कहां-कहां होकर गई, इसकी जांच की जा रही है और हरियाणा में वह कहां पर उतरा, इसकी जांच चल रही है।

Content Writer

Vatika