अमृतपाल सिंह ने तख्त श्री अकाल तख्त साहिब से की 'खालसा वहीर यात्रा' की शुरूआत

punjabkesari.in Wednesday, Nov 23, 2022 - 02:24 PM (IST)

अमृतसर (गुरिंदर सागर): वारिस पंजाब संगठन के प्रधान अमृतपाल सिंह ने आज अमृतसर से 'खालसा वहीर' यात्रा की शुरूआत की है। यह यात्रा तख्त श्री अकाल तख्त साहिब से शुरू होकर श्री आनंदपुर साहिब तक जाएगी। वहीर यात्रा के 13 पड़ाव होंगे।

भाई अमृतपाल सिंह द्वारा पिछले कुछ दिनों में सचखंड श्री दरबार साहिब श्री अकाल तख्त साहिब पहुंचे युवाओं को अमृतपान करने के लिए प्रेरित किया गया  था, लेकिन कुछ सियासतदानों द्वारा भाई अमृतपाल सिंह पर राजनीतिक बयानबाजी जारी है। जिसके बाद एक बार फिर भाई अमृतपाल सिंह ने सचखंड श्री दरबार साहिब श्री अकाल तख्त साहिब से  खालसा वहीर की शुरू की गई जिसमें खुद भाई अमृतपाल सिंह सचखंड श्री दरबार साहिब श्री अकाल तख्त पहुंच कर अरदास की गई और वहीं  भाई अमृतपाल सिंह ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा था कि खालसा वहीर पंजाब के साथ पंजाब के अन्य राज्यों से बाहर जाकर भी अपना प्रचार करेगी। सरकार और प्रशासन पर बोलते हुए कहा कि प्रशासन जान-बूझ कर नौजवानों को प्रताड़ित करने की तैयारी कर रहा है क्योंकि उनके हथियार उनसे वापिस लिए जा रहे हैं। उन्होंने एस.जी.पी.सी. का धन्यवाद भी किया है। 

गौरतलब है कि भाई अमृतपाल सिंह ने कुछ दिन पहले श्री अकाल तख्त साहिब पहुंचे युवकों को अमृतपान करवाया गया। उन्होंने गुरु के सामने अपना सिर देने की बात कही थी। उन्होंने एक बार फिर से पुरातन ढंग के साथ खालसा वहीर यात्रा की शुरू की। खालसा वहीर यात्रा अमृतसर से शुरू होकर श्री आनंदपुर साहिब जाकर संपन्न होगी। अमृतपाल सिंह के कहने के अनुसार पंजाब के अन्य राज्यों में भी वहीर सिख युवकों को प्रेरित करेगी।

श्री हरमंदिर साहिब से अमृतपाल सिंह ने समर्थकों की भारी भीड़ के साथ खालसा वहीर यात्रा की शुरुआत की। इस दौरान समर्थकों का भारी हजूम  इकट्ठा हो गया। 13 पड़ाव के अमृत संचार के बाद वाहीर यात्रा श्री आनंदपुर साहिब पहुंचेगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here.

 

News Editor

Urmila