अमृतपाल सिंह ने ली सांसद पद की शपथ, जल्द करेंगे परिवार से मुलाकात !

punjabkesari.in Friday, Jul 05, 2024 - 01:34 PM (IST)

पंजाब डेस्क : पंजाब में खडूर साहिब से लोकसभा चुनाव जीतने वाले खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह ने आज सांसद पद की शपत ले ली है। अमृतपाल सुबह-सुबह डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल से दिल्ली लाए गए खडूर साहिब सीट से सांसद अमृतपाल सिंह ने स्पीकर के चैंबर में शपथ ली है। बता दें पंजाब में सबसे बड़े अंतर से लोकसभा चुनाव जीता है। पंजाब पुलिस सुबह 4 बजे अमृतपाल को जेल से दिल्ली ले गई। कड़ी सुरक्षा के बीच एयरफोर्स के एयरक्राफ्ट के जरिए असाम से दिल्ली लाया गया।

जेल में बंद कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह को लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ लेने के लिए 4 दिन की पैरोल मिली है। पुलिस प्रशासन उन्हें शपथ लेने के लिए ही असम की डिब्रूगढ़ जेल से लेकर आया है। पैरोल शर्तों के तहत परिवार को दिल्ली जाने की अनुमति दी गई है। इस शपत ग्रहण समय की फोटो-वीडियो जारी नहीं की गई है। इसके साथ ही अमृतपाल को नई दिल्ली के 'न्यायिक क्षेत्राधिकार' से बाहर जाने की अनुमति नहीं दी गई। शपथ लेने के बाद  अमृतपाल को कड़ी सुरक्षा के बीच एयरपोर्ट की तरफ लाया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक, एरयपोर्ट पर अमृतपाल की उसके परिवार से मुलाकात होगी। परिवार को सुरक्षा के बीच सेफ हाउस लाया जा रहा है।

अमृतपाल की 4 दिन की पैरोल अवधि 5 जुलाई से शुरू होगी। पैरोल आदेश में 10 शर्तों का उल्लेख किया गया है। इसमें कहा गया है कि अस्थायी रिहाई की अवधि से में डिब्रूगढ़ केंद्रीय जेल से नई दिल्ली तक लाने और वापस आने में लगने वाला समय शामिल होगा। आदेश के मुताबिक अमृतपाल सिंह या उनके किसी भी रिश्तेदार को अमृतपाल के किसी भी बयान की वीडियोग्राफी करने और या किसी भी इलैक्ट्रॉनिक रूप में ऐसे किसी भी बयान को प्रसारित करने की अनुमति नहीं दी गई। अमृतपाल के सांसद की शपथ लेते ही समर्थकों द्वारा खडूर साहिब में खुशी मनाई गई। समर्थकों द्वारा लागातार मां की जा रही है कि सांसद बनने के बाद उसे जल्द से जल्द रिहा किया जाए।

 अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News