अमृतसर: 26 हजार 676 शराब की बोतलों का जखीरा बरामद

punjabkesari.in Thursday, Aug 23, 2018 - 09:51 PM (IST)

अमृतसर(इन्द्रजीत): एक्साइज एंड टैक्सेशन मोबाइल विंग ने आज एक बड़ी कार्रवाई में घुम्मान क्षेत्र जिला गुरदासपुर में एक गुप्त गोदाम पर छापामारी कर 26 हजार 676 बोतलें (2173 पेटी) शरबा का जखीरा पकड़ा है। इसमें किसी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है।

जानकारी देते हुए एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग के असिस्टैंट कमिश्नर एच.एस. बाजवा ने बताया कि विभाग को सूचना मिली कि घुम्मान क्षेत्र में कुछ लोग तस्करी कर अवैध अंग्रेजी व देसी शराब को थोक में बेचने का धंधा करते हैं जिससे पंजाब सरकार के रैवेन्यू को भारी क्षति पहुंचती है। इस सूचना के आधार पर आप्रेशन की कमान ए.ईटी.सी. एच.एस. बाजवा ने स्वयं संभाली व पूरी टीम ने गोदाम को घेर लिया। विभाग के अधिकारियों व पुलिस के जवानों के आप्रेशन में 26,676 बोतलें अंग्रेजी व देसी शराब बरामद हुई। इस पूरे आप्रेशन ई.टी.ओ. लखबीर सिंह, जपसिमरन सिंह, सुशील कुमार, दिनेश गौड सभी ई.टी.ओ., राजीव मरवाहा, निर्मल सिंह, राजीव मन्नन, अश्वनी कुमार, अमित कुमार, त्रिलोक शर्मा (सभी इंस्पैक्टर) व एक दर्ज के करीब पुलिस के जवान जगतार सिंह व तरसेम सिंह के नेतृत्व में शामिल थे, ने एक निर्जन स्थान पर बने गोदाम को घेर लिया, इसमें 1270 पेटी देसी शराब, 395 पेटी अंग्रेजी व 395 पेटी बीयर कुल 2173 पेटी बरामद की।

पंजाब की है शराब  
सूत्रों से पता चला है कि बरामद की गई शराब की यह खेप किसी दूसरे प्रदेश की न होकर पंजाब के ही किसी सर्कल की है, जो अवैध रूप से मुनाफाखोरी के लिए स्टोर की गई थी।
 

Vaneet