दुबई से वतन पहुंची युवक की पार्थिव देह, माता ने भी छोड़े प्राण

punjabkesari.in Monday, Aug 23, 2021 - 11:45 AM (IST)

अमृतसर (कमल): जालंधर के भोगपुर क्षेत्र के गांव नंगल अरियों के दलजीत कुमार (28) पुत्र किशन लाल की पार्थिव देह आज सुबह दुबई से श्री गुरु रामदास अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा राजासांसी अमृतसर में पहुंची।  मृतक दलजीत की माता निर्मल कौर, जो पिछले कुछ समय से बीमार थी, की भी गत दिवस मृत्य हो गई, जिस कारण आज मां-बेटे का एक साथ अंतिम संस्कार किया गया। 

इस संबंध में दुबई के प्रसिद्ध कारोबारी और सरबत का भला चैरिटेबल ट्रस्ट के सरपरस्त डॉ. एस.पी. सिंह ओबराय ने बताया कि दलजीत कुमार अपने परिवार की आर्थिक दशा सुधारने के उद्देश्य से दो वर्ष पहले दुबई आया था।  पारिवारिक सदस्यों के मुताबिक दलजीत ने कुछ कारणों के चलते अपनी कंपनी को छोड़ दिया था, जिसके बाद कंपनी ने उसके विरुद्ध बीच कांट्रैक्ट तोडऩे का केस दर्ज करवा दिया था। 

इसके बाद कोई और काम न मिलने के कारण वह मानसिक दबाव में आ गया था। कुछ दिन ज्यादा बीमार रहने के कारण 1 अगस्त को उसकी मौत हो गई।  उन्होंने बताया कि पीड़ित परिवार ने सोशल मीडिया द्वारा उनसे संपर्क साधकर अपनी बेबसी का हवाला देते पार्थिव देह भारत पहुंचाने में सहयोग करने के लिए कहा था, जिसके बाद उन्होंने भारतीय दूतावास के विशेष सहयोग से अपने निजी सचिव बलदीप सिंह चाहल की देख-रेख में कागजी कार्रवाई मुकम्मल करवा कर दलजीत की पार्थिव  देह को सुबह भारत भेज कर उसके परिजनों को सौंप दिया। बता दें कि डॉ. ओबराय के प्रयासों से अब तक 249 लोगों के शव उनके परिजनों तक पहुंचाएं जा चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News