केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी का पहला तोहफा, अब अमृतसर से भर सकेंगे टोरंटो के लिए सीधी उड़ान

punjabkesari.in Friday, Jun 14, 2019 - 10:55 PM (IST)

अमृतसर(ममता): गुरू के नगरी के प्रति अपनी पहली जिम्मेदारी निभाते हुए नागरिक उड्डयन एवं शहरी आवास योजना केंद्रीय राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने एयर इंडिया की अमृतसर से टोरंटो के लिए सीधी फ्लाइट शुरू करने की घोषणा की है। यह फ्लाइट 27 सिंतबर को विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर शुरू होगी।


 
इस संबंध में मिले पत्र संबंधी जानकारी देते हुए ट्रेड एंड इंडस्ट्री एसो. माझा जोन के अध्यक्ष राजिन्द्र सिंह मरवाहा ने कहा कि केंद्रीय मंत्री ने इस घोषणा द्वारा अमृतसर निवासियों से किया अपना वादा पूरा किया है। उन्होंने बताया कि गुरू की नगरी के निवासियों एवं उत्तरी अमेरिका से श्री हरिमंदिर साहिब एवं श्री दुग्र्याणा तीर्थ के दर्शनों के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की यह चिरलंबित मांग थी। जिसे हरदीप पुरी ने सबसे पहले पूरा किया। 

उन्होंने बताया कि एयर इंडिया की यह फ्लाइट अमृतसर से वाया दिल्ली के रास्ते सीधी टोरंटो पहुंचेगी। यह फ्लाइट सप्ताह में तीन दिन तक चलेगी। मरवाहा ने कहा कि ऐसा करके हरदीप सिंह पुरी ने अमृतसर के लिए अपनी पहली विकास यात्रा की शुरूआत भी की है और भविष्य में अमृतसर निवासियों के लिए और बड़ी-बड़ी घोषणाएं होने की उम्मीद है। मरवाहा ने केंद्रीय राज्य मंत्री के इस कदम का ट्रेड एंड इंडस्ट्री एसो. एवं गुरू की नगरी निवासियों की ओर से स्वागत किया है।
 

Vaneet