हमेशा हाई अलर्ट पर ही रहता है अमृतसर एयरपोर्ट

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2019 - 02:56 PM (IST)

अमृतसर(इन्द्रजीत): विपरीत परिस्थितियों में देश के अन्य हवाई अड्डों में खतरे की संभावना को देखते हुए सामान्य अलर्ट, हाई अलर्ट और रैड अलर्ट चलते रहते हैं, किंतु अमृतसर का अंतर्राष्ट्रीय श्री गुरु रामदास एयरपोर्ट हमेशा हाई अलर्ट पर रहता है।

गौर हो कि पिछले 1 महीने में अमृतसर रेंज में पुलिस और काउंटर इंटैलीजैंस की सक्रियता से 6 अंतर्राष्ट्रीय स्तर के आतंकवादी पकड़े गए हैं और सुरक्षाबलों ने उनकी मदद करने वाले पाकिस्तान की सीमा से आए ड्रोन भी पकड़े हैं। इसके कारण जालंधर एयरपोर्ट पर भी रैड अलर्ट कर दिया गया है, दूसरी ओर चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर भी स्थिति हाई अलर्ट की ही चल रही है। इस संबंध में एयरपोर्ट डायरैक्टर ने अमृतसर हवाई अड्डे की सुरक्षा पर कोई जानकारी देने से इंकार किया, लेकिन इतना अवश्य कहा कि अमृतसर एयरपोर्ट हमेशा हाई अलर्ट पर रहता है। इसीलिए इनमें किसी परिस्थिति में और अधिक सुरक्षा बढ़ाने की आवश्यकता नहीं पड़ती। 

दूसरी ओर दिल्ली स्थित सूत्रों से पता चला है कि अमृतसर एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था काफी मजबूत है, क्योंकि यह पाक सीमा से सटा है। यह भी पता चला है कि अमृतसर एयरपोर्ट पर करीब 150 अतिरिक्त कमांडो लगाए गए हैं जो किसी भी परिस्थिति से निपटने में सक्षम हैं।

Vaneet