Amritsar : पंचायती जमीन को लेकर बड़ा घोटाला, महिला सहित 2 सरपंच व पंचायत सचिव नामजद

punjabkesari.in Sunday, Feb 18, 2024 - 09:04 PM (IST)

तरनतारन : पंचायती जमीन की बोली दौरान प्राप्त हुई राशि को बैंक खाते में जमा करवाने की बजाय घोटाला करने के आरोप में महिला सहित 2 सरपंच व पंचायत सचिव को नामजद करते हुए थाना सदर पट्टी की पुलिस ने केस दर्ज किया है। अब पुलिस मामले की अगली कार्रवाई करने में जुटी है।

जानकारी के अनुसार विधानसभा हलका खेमकरण के अधीन आते गांव मान व जंड की पंचायती जमीन को ठेके पर देने के लिए बोली करवाई गई थी। इन दोनों गांवों की बोली उस समय के पंचायत सचिव लखबीर सिंह की उपस्थिति में करवाई गई। तब कुल 4 लाख 95 हजार रुपए की राशि प्राप्त होने के बाद इसको पंचायती बैंक खाते में जमा करवाना बनता था, परंतु गांव मान की सरपंच सुखविंदर कौर व गांव जंड के सरपंच अवतार सिंह द्वारा यह राशि बैंक में जमा नहीं करवाई गई। इस घोटाले की भनक लगने के बाद मामले की जांच करवाने के लिए ब्लाक विकास व पंचायत अधिकारी वल्टोहा द्वारा शिकायत दर्ज करवाई गई।

 जांच के बाद  थाना सदर पट्टी की पुलिस ने गांव जंड के सरपंच अवतार सिंह, गांव मान की सरपंच सुखविंदर कौर के अलावा पंचायत सचिव लखबीर सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया। आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

Content Editor

Subhash Kapoor