देर रात अमृतसर में धमाकों की आवाज से दहले लोग, सोशल मीडिया पर मचा हड़कंप

punjabkesari.in Friday, Mar 15, 2019 - 10:06 AM (IST)

अमृतसर(नीरज/इंद्रजीत): गुरुवार की रात को सैंकड़ों लोगों के फोन की घंटिया बज उठी। फोन करने वालों ने 2 भयंकर धमाकों की आवाज सुनी जिससे सारे शहर में सनसनी फैल गई। सभी लोग यही पूछ रहे थे कि यह धमाके कहां हुए हैं और किसने किए हैं।


जांच में जुटी  सुरक्षा एजैंसियां
बी.एस.एफ. के उच्चाधिकारियों ने कहा कि वह भी इस मामले की जांच कर रहे हैं। फिलहाल बार्डर पर फोर्स को अलर्ट कर दिया गया है और सुरक्षा एजैंसियां भी जांच में जुट गई हैं। भारत-पाकिस्तान के बीच पुलवामा हमले से पैदा हुए तनाव के बाद भी लोग अलर्ट हैं और पाकिस्तान की तरफ से किसी भी प्रकार के हमले किए जाने को लेकर तैयार हैं। इस दौरान लोगों ने अपने सगे संबंधियों को फोन कर एक-दूसरे का कुशलक्षेम पूछा।

सोशल मीडिया पर मचा हड़कंप
वहीं सोशल मीडिया पर अफवाहों का दौर भी शुरू हो गया। घटना के कुछ देर बाद ही सोशल मीडिया पर दर्जनों यूजर्स ने तेज धमाके सुने जाने को लेकर लिखा।जानकारी के अनुसार लगभग 1 बजकर 14 मिनट पर रात के समय 2 धमाकों की आवाज मुख्य रूप से तरनतारन रोड व सुल्तानविंड रोड के इलाके में सुनी गई। यह आवाज महानगर के अन्य पॉश इलाकों में भी सुनाई दी लेकिन यह धमाके कहां हुए हैं और किसने किए हैं इसके बारे में जिला पुलिस व प्रशासन की तरफ से कोई पुष्टि नहीं की जा रही है।



पुलिस ने बताया अफवाह
स्थानीय प्रशासन ने देर रात शहर के लोगों के बीच पहुंचकर लोगों को समझाया  कि वे किसी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें। यह भी अफवाह चल रही थी कि शायद अमृतसर में वायु सेना या फिर सेना की तरफ से कोई मॉक ड्रिल की जा रही है। इस बारे में जब पंजाब केसरी के प्रतिनिधि ने डी.सी. शिवदुलार सिंह ढिल्लों से बात की तो उन्होंने कहा कि मॉक ड्रिल 16 फरवरी के बाद जरूर की गई थी, लेकिन इस समय ऐसी कोई सूचना नहीं है। आई.जी. बार्डर रेंज सुरिंदरपाल सिंह परमार ने बताया कि बार्डर रेंज से धमाकों की आवाज जरूर सुनाई दी है लेकिन यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि यह किस प्रकार के धमाकों की आवाज है। 

Pardeep