मैडीकल कालेज अमृतसर को प्लाज्मा थैरेपी से कोरोना मरीजों के इलाज की मिली मंजूरी

punjabkesari.in Saturday, Jun 20, 2020 - 09:19 AM (IST)

चंडीगढ़(शर्मा): इंडियन काऊंसिल ऑफ मैडीकल रिसर्च (आई.सी.एम. आर.) ने आज एक पत्र जारी करके सरकारी मैडीकल कालेज अमृतसर को प्ला’मा थैरेपी से कोरोना पीड़ित मरीजों के इलाज करने की मंजूरी दे दी है और अगले कुछ दिनों में प्ला’मा थैरेपी द्वारा यहां इलाज शुरू कर दिया जाएगा। यह जानकारी आज यहां चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संबंधी मंत्री ओम प्रकाश सोनी ने दी।

सोनी ने बताया कि सरकारी मैडीकल कालेज अमृतसर प्लाज्मा थैरेपी से इलाज करने के लिए पहले ही तैयारियां मुकम्मल कर चुका है और अगले कुछ दिनों में इस विधि द्वारा इलाज शुरू कर देगा।सोनी ने बताया कि रा’य के चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संबंधी विभाग के प्रमुख सचिव डी.के. तिवाड़ी (आई.ए.एस.), सरकारी मैडीकल कालेज अमृतसर प्रिंसीपल डा. सुजाता शर्मा और डा. जतिंद्र सिंह प्रोफैसर एमीरेट्स और मैंबर सचिव आई.ई.सी., डा. नीरज शर्मा, प्रोफैसर, प्रमुख ट्रांसफ्यूजन मैडीसिन विभाग, डा. रंजना खेतरपाल, प्रो. एनीस्थीसिया और क्रिटीकल केयर के बहुत ही संजीदगी से प्रयास के साथ यह मंजूरी आई.सी.एम.आर. से मिली है। 

इससे पहले आई.सी.एम.आर. द्वारा नैशनल क्लीनिकल ट्रायल के अधीन सरकारी मैडीकल कालेज फरीदकोट को प्ला’मा थैरेपी द्वारा इलाज करने की मंजूरी मिली थी और इस थैरेपी की शुरूआत करने वाला देश का एक अग्रणी संस्थान बन गया है। सरकारी मैडीकल कालेज फरीदकोट में प्ला’मा थैरेपी के नतीजे उत्साहजनक हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News