बेटे के ससुरालियों ने घर में घुस कर की मारपीट, उपचार दौरान समधी की मौत

punjabkesari.in Monday, Jul 15, 2019 - 09:51 PM (IST)

अमृतसर (संजीव): कोट खालसा के गुरु नानकपुरा क्षेत्र में ससुरालियों द्वारा जबरी घर में घुस कर अपने दामाद बलदेव सिंह व उसके पिता सतनाम सिंह को बूरी तरह पीटने के मामले में थाना कोट खालसा की पुलिस ने 9 व्यक्तियों के विरूद्ध केस दर्ज किया था। जिसमें आज अस्पताल में उपचार के दौरान सतनाम सिंह की मौत हो जाने पर सभी आरोपियों के विरूद्ध दर्ज मामले को हत्या में तबदील कर दिया गया है। जिसमें पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में ले उसका पोस्टमार्टम करवा शव उसके परिवार वालों को सौंप दिया।

यह है मामला
बलदेव सिंह निवासी कोट खालसा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि उसका अपनी पत्नी बलजीत कौर के साथ झगड़ा चल रहा था। गत 3 जुलाई को सुबह 8:30 बजे के करीब जब वह काम पर जाने लगा तो उसने अपनी पत्नी बलजीत कौर से बाजार से सामान लाने की लिस्ट तैयार करके उसे देने को कहा। जिस दौरान किसी बात को लेकर उनमें विवाद हो गया और उसकी पत्नी ने अपने रिश्तेदारों को बुला लिया और वह जबरी उसके घर में दाखिल हुए और उसे व उसके पिता को बूरी तरह पीट-पीट कर घायल कर गए। हमलावरों ने घर में जम कर आतंक मचाया और सामान की तोड फोड भी की। जब आस पड़ोस के लोग इक्ट्ठा होने लगे तो हमलावर मौके से फरार हो गए थे। सतनाम सिंह को घायल अवस्था में रणजीत एवेन्यू स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां उपचार के दौरान बलदेव सिंह की मौत हो गई। पुलिस ने 9 व्यक्तियों के विरूद्ध दर्ज किए गए मामले को हत्या में तबदील कर दिया है।

किन पर दर्ज है मामला
थाना कोट खालसा की पुलिस ने बलदेव सिंह की शिकायत पर उसकी पत्नी बलजीत कौर सहित उसके रिश्तेदारों में जजबीर सिंह, रणबीर सिंह, रेशम सिंह निवासी आजाद नगर कोट खालसा, रविन्द्र सिंह गोल्डी, रविन्द्र सिंह रिंकू व जसबीर सिंह जस सहित कुछ अज्ञात व्यक्तियों पर केस दर्ज किया था।

यह कहना है थाना प्रभारी का
थाना कोट खालसा के इंचार्ज इंस्पैक्टर संजीव कुमार का कहना है कि मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवा शव उसके परिवार वालों को सौंप दिया गया है। जिसकी रिपोर्ट आने के उपरांत मौत के कारणों का खुलासा होगा। वहीं दूसरी ओर आरोपियों के विरूद्ध दर्ज मामले को हत्या में तबदील कर उनकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी शुरू कर दी गई है।

Mohit