अमृतसर के मैडीकल कॉलेज में मचा हड़कंप, 59 वैंटीलेटरों में से 47 खराब

punjabkesari.in Friday, May 14, 2021 - 11:47 AM (IST)

अमृतसर (दलजीत) : केंद्र सरकार द्वारा पंजाब के सरकारी मैडीकल कॉलेज अमृतसर में कोरोना मरीजों के लिए खराब वैंटीलेटर भेजे गए हैं। अस्पताल में पी.एम. केयर फंड से भेजे गए 59 वैंटीलेटरों में से 47 वैंटीलेटर खराब हैं। इन वैंटीलेटरों को अस्पताल के 12 कोरोना वार्डों में रखा गया है। फरीदकोट सरकारी मैडीकल कालेज के बाद अमृतसर में भी खराब वैंटीलेटर मिलने के बाद हड़कंप मचा है। 

दरअसल कोरोना की शुरूआत से पहले अस्पताल में 25 वैंटीलेटर थे। संक्रमण की शुरूआत के साथ ही केंद्र सरकार ने स्वदेशी वैंटीलेटर बनवाने शुरू किए। 59 वैंटीलेटर अस्पताल को दिए गए। अफसोसजनक पक्ष यह है कि इनमें से 47 वैंटीलेटर ऑन तो हुए पर इनमें कई तकनीकी खामियां थीं। इसके बाद 50 और वैंटीलेटर आए, लेकिन इनमें से भी सिर्फ 8 ही काम कर रहे हैं।

अस्पताल में लैवल थ्री के मरीजों को वैंटीलेटर की जरूरत रहती है। वर्तमान में सिर्फ 40 वैंटीलेटर ही काम कर रहे हैं। मरीजों की बढ़ती संख्या के अनुपात में ये वैंटीलेटर कम हैं। हालांकि अस्पताल प्रशासन ने वैंटीलेटर तैयार करने वाली कंपनी को ई-मेल भेजकर वैंटीलेटर ठीक करने की मांग की है। इस संबंध में वीरवार को कंपनी और अस्पताल प्रशासन के बीच वीडियो कांफ्रैंसिंग के जरिए बातचीत हुई। कंपनी ने तर्क दिया कि शुक्रवार को तकनीकी टीम भेजकर इन्हें ठीक करवाया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News