अमृतसर: मैडीकल कालेज के डॉक्टर पर गिरा मी-टू लैटर बम, छात्रा ने लगाए छेड़छाड़ के आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2019 - 03:36 PM (IST)

अमृतसर(दलजीत): सरकारी मैडीकल कालेज में मी-टू से जुड़ा एक लैटर बम सर्जरी विभाग पर गिरा है। कालेज में पोस्ट ग्रेजुएट कर रही एक अज्ञात छात्रा द्वारा विभाग के सीनियर डाक्टर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। कालेज की प्रिंसीपल द्वारा मामले संबंधी सैक्सुअल ह्रासमैंट कमेटी से करवाई गई जांच में अज्ञात शिकायत में लगाए गए आरोप साबित नहीं हुए हैं। 

जानकारी के अनुसार मैडीकल कालेज के प्रिं. डा. सुजाता शर्मा को पोस्ट ग्रेजुएट की छात्रा बता कर एक अज्ञात लड़की द्वारा शिकायत की गई है कि सर्जरी विभाग का एक सीनियर डाक्टर उससे ठीक व्यवहार नहीं कर रहा है, उसके साथ छेड़छाड़ हो रही है यदि मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया तो वह उच्च अधिकारी को शिकायत करेगी। मैडीकल कालेज की प्रिंसिपल डा. सुजाता शर्मा द्वारा तुरंत शिकायत मिलते ही सैक्सुअल ह्रासमैंट कमेटी की चेयरपर्सन डा. वीना चतरथ, डा.मृदू ग्रोवर तथा डा. अमृत कौर के नेतृत्व में कमेटी गठित करके जांच के  आदेश दे दिए।



कमेटी द्वारा सर्जरी विभाग के सभी पोस्ट ग्रेजुएट डाक्टरों के बयान कलमबद्ध किए गए, परन्तु किसी ने भी यह स्पष्ट नहीं किया कि यह शिकायत किसने की है, जिस उपरांत कमेटी ने आरोप साबित न होने पर शिकायत खारिज कर दी है। कमेटी द्वारा उक्त केस खारिज करने के बाद कालेज में अफवाह फैल गई कि यह शिकायत कालेज के एक सर्जरी विभाग के सीनियर डाक्टर के खिलाफ हुई है। अफवाहों के बाद सभी ने कालेज के सीनियर अधिकारियों से सम्पर्क करना शुरू कर दिया परन्तु यह अफवाह सच साबित नहीं हुई। 

मैडीकल कालेज के प्रवक्ता डा. जसप्रीत खुल्लर ने बताया कि अज्ञात व्यक्ति द्वारा शिकायत की गई है तथा किसी भी डाक्टर का नाम नहीं लिखा गया है, जांच में कुछ सामने नहीं आया है, इसलिए इसे खारिज कर दिया गया है। वर्णनीय है कि इससे पहले भी मैडीकल कालेज में मी-टू के 2 मामले पिछले कुछ दिन पहले सामने आए थे जिसका पंजाब महिला कमिशन ने गंभीर नोटिस लेते अधिकारियों को तलब भी किया था। 

Vaneet