गुरुद्वारा साहिब में शरारती तत्वों ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब के अंग फाड़े

punjabkesari.in Sunday, Apr 15, 2018 - 08:03 AM (IST)

रईया (हरजीप्रीत): गांव फेरूमान के गुरुद्वारा सिंह सभा में किसी शरारती तत्व द्वारा गुरु ग्रंथ साहब के अंग फाड़े जाने पर तनाव पैदा हो गया। पुलिस को सूचना मिलने पर हरपाल सिंह एस.पी. (डी), लखविन्द्र सिंह मल्ल डी.एस.पी. बाबा बकाला, लखबीर सिंह एस.एच.ओ. खिलचियां, भाई भूपिन्द्र सिंह हैड ग्रंथी बाबा बकाला घटना स्थान पर पहुंच गए।

इस दौरान गांव के पाठी सिंह परमिन्द्र सिंह ने बताया कि गांव के दूसरे गुरुद्वारा साहिब में चल रहे समागम के लिए जब वह सुबह 9:50 बजे इस गुरुद्वारे के लाऊड स्पीकर का माइक लेने के लिए आया तो अंदर देखा कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब के अंग फाड़े हुए थे। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने गांव निवासियों को गुरुद्वारों में सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाने के लिए कहा। इस दौरानएस.पी. साहब ने अंदेशा जाहिर किया कि हो सकता किसी से पाठ करते वक्त अंग बदलते समय यह घटना घट गई हो।

इस अवसर पर गुरुद्वारे के प्रधान जगजीत सिंह, नंबरदार रणजीत सिंह, पूर्व सरपंच हरजीत सिंह, मलूक सिंह, बलकार सिंह, अमरजीत सिंह, ग्रंथी दयाल सिंह, कर्मजीत सिंह आदि उपस्थित थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर हैड ग्रंथी भाई भूपिन्द्र सिंह की मदद से श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बीड़ को गोइंदवाल साहिब में पहुंचा दिया।

Anjna