Punjab : Heritage Street पर खड़ा हुआ बड़ा विवाद, निहंग सिंह ने दी चेतावनी

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2024 - 03:56 PM (IST)

अमृतसर : श्री दरबार साहिब के पास होटल एजेटों को निहंग सिंह ने बड़ी चेतावनी दी है। मिली जानकारी के मुताबिक, श्री दरबार साहिब में आए वाले सैंकड़ों की संख्या में लोगों पर तरह-तरह की गलत टिप्पणियां करके कमरा किराये पर लेने के लिए मजबूर करने वाले होटल एजेंटों पर निहंग सिंहों ने कार्रवाई करते हुए कड़ी फटकार लगाई है। दरअसल, यह पूरा मामला तब सामने आया है जब हेरिटेज स्ट्रीट (Heritage Street) पर एक होटल एजेंट ने मां-बेटे पर गलत कमेंट कर होटल में कमरा किराए पर लेने के लिए परेशान किया। इसके बाद मां-बेटे ने नाराजगी जताई और बेटे ने उक्त एजेंट को थप्पड़ जड़ दिया।

उल्लेखनीय है कि श्री दरबार साहिब के पास सैकड़ों होटल मालिकों ने अपने एजेंट बना रखे हैं, जो अक्सर किराये पर कमरा दिलाने के लिए लोगों को परेशान करते देखे जाते हैं। इस बीच, जब ये एजेंट किसी लड़के या लड़की या पुरुष या महिला को अकेले देखते हैं, तो वे उन्हें गलत काम करने के लिए   कुछ घंटों के लिए एक कमरा किराए पर देने की पेशकश करते हैं। इस तरह के दुर्व्यवहार को देखते हुए, निहंग सिंहों ने हेरिटेज स्ट्रीट (Heritage Street) के पास ऐसे एजेंटों   को पकड़ लिया और सख्त चेतावनी दी कि अगर भविष्य में कोई भी भक्त घंटों के लिए कमरा देने की पेशकश करता हुआ देखा गया, तो वे पहले खुद कार्रवाई करेंगे और उसके बाद वे कानूनी कार्रवाई करवाएंगे। निहंग सिंहों का आरोप है कि इस तरह इन होटलों में ड्रग्स और वेश्यावृत्ति का धंधा भी चलता है। निहंग सिंहों की इस छापेमारी के दौरान हेरिटेज स्ट्रीट पर खड़े होकर लोगों को कमरे देने के ऑफर करने वालों को भी दबोचा गया।  

निहंग सिंहों ने कहा कि शिकायत मिली है कि श्री दरबार साहिब के दर्शन के लिए आने वाले तीर्थयात्रियों और लोगों को रास्ते में रोका जाता है और एजेंट द्वारा जबरन कमरे किराए पर लेने की पेशकश की जाती है। एक निहंग ने कहा कि उन्हें एक महिला से भी शिकायत मिली है कि अपने बेटे के साथ होने के बावजूद एजेंट ने उसे रोका और एक घंटे के लिए कमरा किराए पर लेने की पेशकश की, जिस पर उसे बहुत शर्मिंदगी महसूस हुई। लोगों को जबरन कमरे किराए पर लेने के लिए परेशान कर रहे इन एजेंटों का निहंग सिंहों ने पहले वीडियो बनाया और फिर उन्हें कड़ी चेतावनी दी। एक निहंग सिंह ने सफाई देते हुए कहा कि उक्त इलाके में खुलेआम नशा और देह व्यापार का धंधा चल रहा है।

उन्होंने कहा कि जो लोग होटल में कमरा लेना चाहते हैं, वे एक घंटे के लिए नहीं बल्कि कम से कम एक रात के लिए कमरा लेंगे। इसके बावजूद अगर घंटे के हिसाब से कमरे किराए पर दिए जा रहे हैं तो वहां अवैध गतिविधियां हो रही हैं। उन्होंने कहा कि लोग इस पवित्र रास्ते से हेरिटेज स्ट्रीट को बदनाम कर रहे हैं, इसलिए ऐसी कार्रवाई जरूरी थी। उन्होंने यहां तक ​​कहा कि ये एजेंट नशे के लिए होटलों से कमीशन लेते हैं और लोगों को घंटे के हिसाब से कमरा देने के लिए परेशान करते हैं. उन्होंने प्रशासन को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि अगर अब भी प्रशासन ने ऐसे एजेंटों पर सख्त कार्रवाई नहीं की तो भविष्य में वे बड़े पैमाने पर कार्रवाई करेंगे, जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News