अमृतसर ब्लास्ट:संदिग्धों की सूचना देने वाले को 50 लाख देगी पंजाब सरकार

punjabkesari.in Monday, Nov 19, 2018 - 10:41 AM (IST)

जालंधर (धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अमृतसर के गांव अदलीवाल (राजासांसी) में हुए बम धमाके के हमलावरों की सूचना देने वालों को 50 लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस हेल्पलाइन नंबर 181 पर जानकारी देने वाले की पहचान को गुप्त रखा जाएगा। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह घटनास्थल का जायजा लेने आज गांव अदलीवाला जाएंगे। वह अस्पताल में घायलों से भी मुलाकात करेंगे।

कैप्टन ने कहा है कि इसके पीछे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आई.एस. आई. समर्थित खालिस्तानी-कश्मीरी आतंकी संगठनों का हाथ होने की संभावना को खारिज नहीं किया जा सकता है।आई.एस.आई. काफी समय से पंजाब में गड़बड़ करवाने के प्रयासों में लगी हुई है। मुख्यमंत्री ने निरंकारी भवन के बाहर हुए बम धमाके के बाद राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा करने के लिए पंजाब के गृह सचिव, डी.जी.पी., डी.जी.पी. (कानून-व्यवस्था) तथा डी.जी.पी. (इंटेलिजेंस) के साथ उच्च स्तरीय बैठक की। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि वे अमृतसर में जांच कर व्यक्तिगत तौर पर निगरानी रखें और जिम्मेदार आतंकियों का जल्द पता लगाया जाए। 

कैप्टन ने पंजाब पुलिस को निर्देश दिए कि वह राज्य में सभी संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा को बढ़ा दे। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 18 महीनों में 15 आतंकी संगठनों की साजिशों को राज्य पुलिस ने विफल किया और कुछ मामलों में कश्मीरी आतंकियों के संपर्कों का भी पता चला। जालंधर में कश्मीरी विद्यार्थियों की गिरफ्तारी हुई, जिनके संपर्क मकसूदां पुलिस थाने पर हुए ग्रेनेड धमाके से थे।  


 

Vatika