जानें, कौन हैं जगरूप सिंह रूपा और मन्नू कुस्सा , अमृतसर के रास्ते से भागने वाले थे पाकिस्तान

punjabkesari.in Wednesday, Jul 20, 2022 - 04:28 PM (IST)

अमृतसरः दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू सूसेवाला को मारने वाले शार्प शूटर मनप्रीत मन्नू कुस्सा और जगरूप रूपा को पंजाब पुलिस ने अमृतसर में ढेर कर दिया है जबकि एक गैंगस्टर अभी भी बिल्डिंग के अंदर है।  बताया जा रहा है कि एनकाउंटर के दौरान 6 पुलिसकर्मी सहित एक कैमरामेन भी घायल हो गया हैं।

मन्नू कुस्सा ने ही मूसेवाला को मारी थी पहली गोली
गैंगस्टर मन्नू कुस्सा , लॉरेंस और उसके कनाडा में बैठे साथी गोल्डी बराड़ का करीबी है। मन्नू कुस्सा ने ही  मूसेवाला को AK47 से पहली गोली मारी थी।  जांच में यह बात भी सामने आई थी कि मूसेवाला के कत्ल दौरान रूपा कोरोला कार को चला रहा था जबकि साथ वाली सीट पर मन्नू बैठा था। मन्नू ने ही AK47 से सिद्धू को मौत के घाट उतारा था। मूसेवाला की हत्या करने के बाद दोनों  पंजाब में ही घूमते रहे।

बताया जा रहा है कि तीनों गैंगस्टर अटारी बॉर्डर से 10 किलोमीटर दूर होशियार नगर में छीपे हुए थे जो अमृतसर के रास्ते से पाकिस्तान भागने वाले थे। जिसका पता चलने पर सुबह से पंजाब पुलिस द्वारा उनका एनकाऊंटर किया जा रहा है, जिसमें 2 गैंगस्टर की मौत हो गईए। जानकारी के अनुसार पुलिस और गैंगस्टरों के बीच फायरिंग अब पहले से तेज हो गई, जिसे 3 घंटे से अधिक का समय हो गया है। 

Content Writer

Vatika