अमृतसर रेल हादसाः फुटेज में दिखा हादसे के दौरान लोग ट्रैक से ले रहे थे सेल्फी

punjabkesari.in Saturday, Oct 20, 2018 - 12:37 AM (IST)

अमृतसरः  पंजाब के अमृतसर के पास रावण दहन देख रहे सैकड़ों लोग ट्रेन की चपेट में आ गए। दुर्घटना की वीडियो फुटेज दिखा रही है कि जब यह हादसा हुआ, तब कई लोग कार्यक्रम का अपने मोबाइल से वीडियो बना रहे थे। अमृतसर में मनावला और फिरोजपुर स्टेशनों के बीच यह हादसा हुआ।



पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर रावण दहन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थीं। उन्होंने बाद में कहा कि कोई भी नहीं जानता था कि हादसा कैसे हुआ और सब जश्न मना रहे थे और पटरियों पर सेल्फी ले रहे थे। सियासी नेताओं समेत कई लोगों ने ट्विटर पर दुखद घटनाओं के दौरान सेल्फी लेने की परंपरा पर निराशा जताई।



जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, ‘‘यह पूरी तरह से टाला जा सकने वाला हादसा था। जिस तरह से ट्रेन के लोगों को कुचलने के बाद भी वीडियो शूट किए जा रहे हैं, उसको देखकर आपको घटना की भयावहता की कल्पना करने में भी मुश्किल होगी।’’



आम आदमी पार्टी की नेता प्रीति शर्मा मेनन ने ट्वीट किया कि यह अविश्वसनीय है कि ट्रेन ने लोगों को कुचल दिया और फिर भी वे मोबाइल से वीडियो बनाते रहे। टीवी चैनलों पर प्रसारित हुई दुर्घटना की वीडियो फुटेज बता रही है कि जब यह भीषण हादसा हुआ, तब कई लोग मोबाइल से वीडियो बना रहे थे। 

Yaspal