Amritsar : शहर में खुले अवैध होटलों पर चल रहा यह अवैध कारोबार, बने सुर्खियों में

punjabkesari.in Wednesday, Mar 27, 2024 - 10:31 PM (IST)

तरनतारन : जुआ खेलने के शौकीन जुआरियों द्वारा रोजाना जुआ खेलने के लिए शहर व विभिन्न सुनसान क्षेत्रों में खुले होटलों को सुरक्षित स्थान बनाते हुए दिन-रात इस्तेमाल किया जा रहा है। इन होटलों में जुआ व देह व्यापार का धंधा जमकर चल रहा है। इसका गलत प्रभाव बच्चों व लोगों पर पड़ रहा है। गौरतलब है कि इन होटलों में कथित तौर पर माह वसूल करने वाली पुलिस द्वारा न तो होटलों की जांच की जाती है व न ही होटलों में आने वाले लोगों के दस्तावेज चैक किए जाते हैं।

स्थानीय शहर की घनी आबादी वाले विभिन्न क्षेत्रों में सरेआम लाटरी व जुए का कारोबार जारी है। इसको रोकने में पुलिस बिल्कुल नाकाम साबित हो रही है। जुआरियों व शरारती तत्वों द्वारा विभिन्न प्रकार की लाटरियों व कंप्यूटर की मदद से पर्ची निकालने संबंधित मोहल्लों में धंधा शुरु कर दिया गया है। इसके अलावा लाखों रुपए का जुआ खेलने वाले स्थानीय शहर के नामवर जुआरियों द्वारा शहर के सुनसान क्षेत्रों में खुले 2 नंबरी होटलों को सुरक्षित स्थान समझते हुए इस्तेमाल किया जा रहा है। इन होटलों में रोजाना लाखों रुपए का जुआ खेला जा रहा है। वहीं इन होटलों में देह व्यापार का धंधा भी जमकर चल रहा है। 

सूत्रों के अनुसार कई पुलिस कर्मियों को माह देने का सिलसिला भी जारी है। इस होटल वाले धंधे में लगे व्यक्तियों द्वारा 1 होटल से 3 होटल तैयार किए गए हैं। इनमें मिलीभगत होने से मना नहीं किया जा सकता। बताया जाए कि होटल का मालिक ज्यादातर 1 थाने के कुछ कर्मियों के साथ एश भी कर रहा है। स्थानीय शहर के आस-पास वाले क्षेत्रों में खुले अवैध होटलों की प्रसिद्धि इतनी ज्यादा हो चुकी है कि लोग गलत काम करने के लिए पड़ोसी जिलों से दस्तक दे रहे हैं। 

क्या कहती है पुलिस : एस.पी. (आई.) अजय राज सिंह ने कहा कि होटलों की जांच शुरु करवाई जा रही है। होटल मालिकों को आने-जाने वाले सभी व्यक्तियों का रिकार्ड थाने में हर माह पेश करने के लिए निर्देश जारी किए जाएंगे। लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए अगर कोई व्यक्ति दूसरे जिले या राज्य से आकर यहां रुकता पाया गया तो इस पर बनती कार्रवाई होगी। 

Content Editor

Subhash Kapoor