ट्रेन हादसा: लुधियाना में हुई हावड़ा मेल के ड्राइवर से पूछताछ

punjabkesari.in Saturday, Oct 20, 2018 - 08:38 AM (IST)

लुधियाना(विपन): अमृतसर रेल ट्रैक पर हुई दुर्घटना में मारे गए लोगों के संबंध में हावड़ा मेल ट्रेन के ड्राइवर से लुधियाना में पूछताछ की गई। सूत्रों के अनुसार अमृतसर जोड़ा फाटक के निकट रावण दहन के दौरान घटित हुई घटना के समय आसपास वहां से गुजरने वाली ट्रेन (नं. 13006) हावड़ा मेल के लुधियाना स्टेशन पहुंचने पर ट्रेन ड्राइवर से स्थानीय अधिकारियों ने पूछताछ की।

सूत्र बताते हैं कि ट्रेन ड्राइवर द्वारा दिए गए बयानों के अनुसार यह दुर्घटना घटित होने से पहले ही वह ट्रेन घटनास्थल से लेकर निकल चुका था। दुर्घटना किसी अन्यत्र ट्रेन के साथ घटित हुई है। ट्रेन के लुधियाना स्टेशन पहुंचने पर स्थानीय अधिकारियों ने ट्रेन के इंजन की अच्छी तरह से जांच कर खून के धब्बे या दुर्घटना के किसी अन्य चिन्ह ढूंढे लेकिन ट्रेन के इंजन या पहियों से ऐसा कुछ नहीं दिखाई दिया या मिला।

ड्राइवर की गिरफ्तारी की उड़ी अफवाह
हावड़ा मेल ट्रेन के ड्राइवर को अमृतसर में दुर्घटना करने का जिम्मेदार बताकर उसकी लुधियाना स्टेशन पर हिरासत में लिए जाने की अफवाह पूरी तरह फैल गई। सूत्रों के अनुसार रेलवे अधिकारियों ने केवल ड्राइवर से दुर्घटना संबंधी जरूरी पूछताछ व ट्रेन की जांच की और उसके बाद ट्रेन को आगे गंतव्य की तरफ  रवाना कर दिया गया।

Vatika