अमृतसर रेल हादसा सरकार की नालायकी का नतीजा : ‘आप’

punjabkesari.in Saturday, Oct 20, 2018 - 08:32 AM (IST)

चंडीगढ़ (रमनजीत): आम आदमी पार्टी (आप) ने अमृतसर में घटी दिल दहलाने वाली घटना के लिए पंजाब सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए पीड़ित परिवारों को एक-एक करोड़ रुपए का मुआवजा और एक-एक सरकारी नौकरी की मांग की है। ‘आप’ द्वारा जारी बयान में सांसद भगवंत मान, नेता विपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने इस बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और दर्दनाक हादसे पर गहरा दुख जाहिर किया।

उन्होंने इस घटना को प्रशासनिक नालायकी का नतीजा करार दिया। आप नेताओं ने इस घटना के लिए जिम्मेदार प्रशासनिक अधिकारियों, रेलवे और सरकार के नुमाइंदों पर सख्त कार्रवाई की मांग की। ‘आप’ नेताओं ने कहा कि असुरक्षितस्थान पर दशहरे का त्यौहार मनाने की इजाजत देना बड़ी नालायकी साबित हुई। ‘आप’ नेताओं ने कहा कि चश्मदीदों ने रेलवे विभाग को भी जिम्मेदार ठहराया है, जबकि प्रबंधकों की तरफ से अपने स्तर पर रेलवे को इस ट्रैक पर रेल धीरे चलाने की मांग की थी।

‘आप’ नेताओं ने हैरानी जताई कि मंच पर मौजूद प्रबंधकों, राजनीतिक नुमाइंदों और ड्यूटी पर मौजूद पुलिस आधिकारियों और कर्मचारियों को रेलवे लाइन पर खड़े बड़ी संख्या में लोगों को रावण का पुतला जलाने से पहले सावधान क्यों नहीं किया? इसलिए इन सभी जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाना चाहिए। ‘आप’ नेताओं ने इस हादसे की उ‘च स्तरीय न्यायिक जांच की मांग की और कहा कि इस घटना को भविष्य में सबक के तौर पर लिया जाना चाहिए।

Vatika