रेल हादसे के पीड़ितों की मदद के लिए आगे आई SGPC

punjabkesari.in Saturday, Oct 20, 2018 - 04:20 PM (IST)

अमृतसर: शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) रेल हादसे में मारे गये लोगों की आत्मा की शांति तथा घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना के लिये कल से गुरूद्वारा मंजी साहिब दीवान हाल में अखंड पाठ का आयोजन करेगी । 

घायलों के मुफ्त इलाज के लिए गुरू रामदास अस्पताल की ओर से प्रबंध
एसजीपीसी के प्रधान गोबिंद सिंह लोंगेावाल ने आज यहां जारी बयान में इस दर्दनाक हादसे पर शोक जताते हुये कहा कि एसजीपीसी इस दुख की घड़ी में पीड़तिों के साथ है तथा उनकी हर संभव मदद के लिये वचनबद्ध है। लोंगोवाल ने कहा कि घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने तथा दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए कल गुरूद्वारा मंजी साहिब दीवान हाल में अखंड पाठ शुरू कराया जाएगा और 23 अक्तूबर को भोग डाला जाएगा। घायलों के मुफ्त इलाज के लिए एस.जी.पी.सी. की ओर से गुरू रामदास अस्पताल की ओर से प्रबंध किया गया है। रेल हादसे के शोक में एस.जी.पी.सी. के सभी संस्थान बंद रहेंगे। 
 

SGPC की तरफ से घटनास्थल का लिया जाएगा जायजा 
लोंगोवाल के निर्देशानुसार संस्था के मुख्य सचिव डा. रूप सिंह की अगुवाई में एस.जी.पी.सी का एक प्रतिनिधिमंडल घटनास्थल जौडा फाटक जाकर हालात का जायजा लेगा ।उन्होंने पीड़तिों के परिवारों के साथ हमदर्दी जतार्इ । ज्ञातव्य है कि अमृतसर के धोबी घाट के समीप जौडा फाटक के समीप कल शाम रावण दहन के समय हुए हादसे में कम से कम 60 लोगों की मृत्यु हो गयी और बड़ी संख्या में लोग घायल हो गए । पटरी के पास मैदान में रावण दहन के समय लोग पटरी पर खड़े होकर रावण दहन का दृ्श्य देख रहे थे ।तभी वे जालंधर से अमृतसर आ रही डीएमयू की चपेट में आ गए क्योंकि पटाखों की कानफोडू आवाज में उन्हें ट्रेन की आवाज सुनार्इ नहीं दी और वे गाड़ी की चपेट में आ गए। 

Vatika