स्वास्थ्य मंत्री ने सिविल व गुरु नानक अस्पताल को 10-10 लाख देने का किया ऐलान (Watch Video)

punjabkesari.in Monday, Oct 29, 2018 - 09:40 AM (IST)

अमृतसर(कमल): दशहरा पर्व पर अमृतसर में हुए रेल हादसे में अनेक व्यक्तियों की मौत हो गई थी व कई घायल अलग-अलग अस्पतालों में दाखिल हैं, जिनका इलाज सरकार की तरफ से अपने खर्च पर करवाया जा रहा है। 


घायलों को तत्कालीन आर्थिक सहायता के तौर पर आज कैबिनेट मंत्री ब्रह्म महिन्द्रा, सुखबिन्द्र सिंह सुख सरकारिया, नवजोत सिंह सिद्धू व साधू सिंह धर्मसोत ने 5 अस्पतालों में जाकर दाखिल घायलों के स्वास्थ्य के बारे में पूछा और उन्हें सरकार की तरफ से 50-50 हजार रुपए की सहायता राशि के चैक भेंट किए। सिविल अस्पताल अमृतसर व गुरु नानक अस्पताल की तरफ से दाखिल मरीजों की की जा रही देखरेख व इलाज से खुश होकर स्वास्थ्य मंत्री ने मरीजों के काम आने वाली मशीनरी खरीदने के लिए 10-10 लाख रुपए देने की घोषणा करते हुए कहा कि कोई भी मरीज इलाज से वंचित नहीं रहना चाहिए और प्रत्येक घायल को पूरी तरह से ठीक होने पर ही अस्पताल से छुट्टी दी जाएगी। 

उन्होंने उक्त अस्पतालों के डाक्टरों व पैरा मैडीकल स्टाफ की तरफ से संकट के समय में दी जा रही सेवाओं की सराहना की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की तरफ से पीड़ित परिवारों के पुनर्वास के लिए हिदायतें जारी की गई हैं। महिन्द्रा ने कहा कि घायलों का इलाज मैडीकल जरूरत पूरी होने तक जारी रहना चाहिए, भले उसके लिए कितना भी समय या पैसा क्यों न लगे। उन्होंने अमृतसर निगम की तरफ से पीड़ित परिवारों के सदस्यों को नौकरी देने के लिए की गई घोषणा संबंधी कहा कि यह घोषणा इन के जीवन निर्वाह करने में सहायक होगी। सरकारिया ने पंजाब सरकार की तरफ से अमृतसर रेल हादसे के पीड़ितों की खबर लेने के लिए किए विशेष प्रयासों की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह का धन्यवाद किया, जिन्होंने न केवल अस्पतालों में जाकर मरीजों का हाल पूछा, बल्कि मृतक व घायलों को माली सहायता देने में कोई कमी नहीं छोड़ी। निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि उक्त पीड़ित परिवार मेरा परिवार हैं और मैं इनके बच्चों की पढ़ाई व बुजुर्गों की देखरेख में कोई कमी नहीं रहने दूंगा। 

Vatika