शिक्षा मंत्री की कोठी के आगे पुलिस व आंगनबाड़ी वर्कर हुए गुत्थमगुत्था

punjabkesari.in Wednesday, May 16, 2018 - 09:44 AM (IST)

अमृतसर (दलजीत): शिक्षा मंत्री ओम प्रकाश सोनी की कोठी के समक्ष धरना देने जा रही आंगनबाड़ी वर्कर और पंजाब पुलिस के जवान गुत्थमगुत्था हो गए। आंगनबाड़ी वर्करों ने बैरीकेड तोड़ कर आगे बढने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने दल-बल के साथ उन्हें मंत्री की कोठी से दूर ही रोक लिया। इस दौरान पुलिस और आंगनबाड़ी वर्करों को हल्की  चोटें भी आई हैं।

 

आंगनबाड़ी वर्कर यूनियन की नेता दलजिन्द्र कौर ने कहा कि वे शांतिपूर्वक मंत्री की कोठी के आगे धरना देने जा रही थीं लेकिन पुलिस ने उनके साथ धक्का-मुक्की की। उन्होंने कहा कि पिछले 4 महीने से यूनियन द्वारा अपनी मांगों को लेकर सरकार तक पहुंच बनाई जा रही है लेकिन सरकार द्वारा उनकी मांगों को नजरअंदाज किया जा रहा है। राज्य की 54 हजार आंगनबाड़ी वर्करों और हैल्परों को सरकार की लापरवाही के कारण दो वक्त की रोटी के लाले पड़े हुए हैं। 

 

उन्होंने कहा कि पंजाब के आंगनबाड़ी सैंटरों से बच्चे निकाल कर सरकारी स्कूलों में भर्ती कर लिए गए हैं और सोची-समझी साजिश के अंतर्गत हजारों लोगों को बेरोजगार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उनकी मांगें जल्द न मानी गईं तो संघर्ष तेज किया जाएगा। इस अवसर पर हरजिन्द्र कौर, गुरबिन्द्र कौर, सर्बजीत कौर, जतिन्द्र कौर, कंवलजीत कौर, परमजीत कौर व अन्य मौजूद थे।

swetha