मामला लड़की को भगाने का: नाराज भाइयों ने की लड़के के पिता की हत्या

punjabkesari.in Sunday, Mar 08, 2020 - 08:19 AM (IST)

राजपुरा(निर्दोष/ चावला): बहन को भगा कर ले जाने वाले लड़के के पिता की लड़की के भाइयों ने हत्या कर दी। आशंका है आरोपियों ने गले में रस्सी डालकर वारदात को अंजाम दिया है। 

जानकारी के अनुसार मूल रूप से उत्तर प्रदेश निवासी रामू अपने परिवार के साथ गांव खानपुर गंडिया में स्थित ईंट के भट्ठे पर काम करता था। इस बीच रामू के बेटे रोहित को भट्ठे पर काम करने वाली एक लड़की से प्यार हो गया और रोहित लड़की को भगा कर ले गया। दोनों बालिग थे। लड़की के भाइयों ने एतराज जताने के साथ-साथ पंचायती फरमान के तहत मांग कर डाली कि रोहित की नाबालिग बहन की शादी आरोपी से करवा दी जाए, परंतु रामू को आरोपियों का फरमान मंजूर नहीं था। 

बताया जाता है कि आरोपियों ने रामू के साथ-साथ उसकी नाबालिग बेटी को भी परेशान करना शुरू कर दिया। आरोपियों से तंग आकर रामू की बेटी अपने परिवार के पास गांव वापिस चली गई और सारे मामले की जानकारी दी। रात को मौका पाकर रामू पर आरोपियों ने हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर लाश को कब्जे में ले लिया। गर्दन पर रस्सी के निशान होने से आशंका है कि रामू की हत्या गला दबाकर की गई होगी। पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है। आरोपी फिलहाल फरार बताए जा रहे हैं।  

इस संबंधी खेड़ी गंडिया थाना के एस.एच.ओ. महमा सिंह ने बताया कि रामू के बेटे मोनू की शिकायत पर 3 भाइयों सहित 4 आरोपियों जिन्द्र, गुड्डू, शिब्बू, सागर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

Sunita Rajput