सरकारी समागमों का बायकाट करने लगे नाराज कांग्रेसी विधायक, खाली रहीं कुर्सियां

punjabkesari.in Sunday, Dec 01, 2019 - 09:13 AM (IST)

पटियाला(राजेश): मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह के जिला पटियाला के नाराज कांग्रेसी विधायकों की तरफ से अब सरकारी समागमों का बायकाट करना शुरू कर दिया गया है। शनिवार को जिला प्रशासन की तरफ से महिला सशक्तिकरण संबंधित नगर निगम के ऑडीटोरियम में विशेष प्रोग्राम का आयोजन किया गया। इस प्रोग्राम में मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह की धर्मपत्नी और पटियाला की सांसद महारानी परनीत कौर, पंजाब के कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत समेत समूचा जिला प्रशासन पहुंचा हुआ था।

प्रोग्राम दौरान मंच पर कैबिनेट मंत्री और सांसद के साथ विधायकों की कुर्सियां लगाई गई थीं और बाकायदा कुर्सियों पर विधायकों का नाम लिखकर लगाया गया था परन्तु कुर्सियां खाली रहीं तथा कोई विधायक न पहुंचा। मुख्यमंत्री के जिले के हलका राजपुरा से विधायक और 20 साल जिला कांग्रेस के प्रधान रहे हरदयाल सिंह कम्बोज, हलका समाना के विधायक रजिन्दर सिंह, हलका घनौर के विधायक मदन लाल जलालपुर, हलका शुतराणा के विधायक निर्मल सिंह गुजरी 19 नवम्बर से नाराज चल रहे हैं।  

जिला शिकायत निवारण कमेटी की मीटिंग में इन चारों विधायकों ने पुलिस और प्रशासनिक अफसरों पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए थे, जिसके बाद सरकार ने जहां बड़े अफसरों का तबादला कर दिया, वहीं पुलिस इंस्पैक्टर पर भ्रष्टाचार का पर्चा दर्ज किया गया। कइयों को सस्पैंड कर दिया गया परन्तु विधायक अभी भी शांत नहीं हो रहे। विधायकों की गैर-हाजिरी संबंधी पूछे जाने पर प्रोग्राम में पहुंचीं सांसद महारानी परनीत कौर और कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने कहा कि हो सकता है विधायकों को अपने हलके में किसी प्रोग्राम पर जाना पड़ा हो। परनीत कौर ने कहा कि सरकार अपने विधायकों के साथ है और उनकी समस्याओं का हल किया जा रहा है। 

Edited By

Sunita sarangal