अनिल शर्मा ने एस.बी.आई. कृषि विभाग के मुख्य प्रबंधक का पदभार संभाला

punjabkesari.in Saturday, Jul 14, 2018 - 10:10 PM (IST)

बस्सी पठाना (राजकमल): भारतीय स्टेट बैंक बस्सी पठाना के कृषि से संबंधित विभाग के मुख्य प्रबंधक के रूप में आज अनिल शर्मा द्वारा अपना पदभार संभाला गया, जिस दौरान उन्होंने विभाग के अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ बैठक कर बैंक के अधीन आते गांवों में कृषि से संबंधित मसलों पर विचार विमर्श किया और डयूटियां लगाई गई। 

पंजाब केसरी के साथ संक्षेप वार्तालाप में उन्होंने कहा कि बैंक के कृषि विभाग का मुख्य उद्देश्य राज्य ही नहीं, बल्कि पूरे देश में कृषि व इससे जुड़े सहायक व्यवसायों को अधिक से अधिक प्रफुल्लित करना व किसानों को लाभदायक खेती के बारे में जागरूक करवाना है। उन्होंने बताया कि इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए बैंक की ओर से किसानों को कई प्रकार की स्कीमों का लाभ भी दिया जा रहा है ताकि वह कृषि से जुड़ी आवश्यक मशीनरी, औजार, खाद, बढिय़ा किस्म के बीज लेकर एक फायदेमंद खेती की ओर अग्रसर होकर आर्थिक तौर पर मजबूत व सशक्त बन सकें। 

इस दौरान आढ़ती एसोसिएशन के प्रदेश प्रैस सचिव राजेश सिंगला, डा. सोहन लाल, बी.डी.एम. अश्वनी कुमार, शाखा कोषाध्यक्ष जगतार सिंह, बलविंदर सिंह सिद्धू, कशमीरा सिंह द्वारा उनके विचारों को सुनने के उपरांत जहां उन्हें सम्मानित किया गया, वहीं किसानों की दशा में सुधार लाने की अपील भी की गई। राजेश सिंगला ने कहा कि आज के युग में किसान और किसानों की हालत दयनीय होती जा रही है और ऐसे समय में बैंक ही ऐसा माध्यम है जो किसानों को फिर से अपने पैरों पर खड़ा करने में सहायक हो सकता है। 

 

Des raj