7 और बड़े गैंगस्टर हैं निशाने पर, ये सरैंडर करें वर्ना ओकू का आप्रेशन जारी रहेगा : IG

punjabkesari.in Saturday, Feb 09, 2019 - 12:14 PM (IST)

चंडीगढ़ (रमनजीत): पंजाब पुलिस के इंटैलीजैंस विंग के अधीन काम कर रहे ऑर्गेनाइज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट (ओकू) ने वीरवार को जीरकपुर के पीर मुच्छल्ला इलाके में अंकित भादू के एन्काऊंटर व उसके 2 साथियों की गिरफ्तारी के बाद बरामद हथियारों के लिंक तलाशने की बात कही है।

ओकू आई.जी. कुंवर विजय प्रताप सिंह ने बताया कि गैंगस्टरों को गिरफ्तार करने गई टीम पर हाईली सोफिस्टीकेटेड वैपनों से फायरिंग हुई। टीम के एक ए.एस.आई. की छाती पर 3 गोलियां दागी गईं, लेकिन बुलेट प्रूफ जैकेट की वजह से उसकी जान बची। आई.जी. ने कहा कि बरामद हुए हथियार बहुत ही महंगे और मॉडर्न हैं। इनके गैंगस्टरों के हाथों तक पहुंचने के लिंक तलाशे जाएंगे। आई.जी. ने इस बात से भी इंकार नहीं किया कि यह हथियार पड़ोसी देशों से तस्करी करके इनके पास पहुंचे हों।

आई.जी. ने बताया कि अंकित भादू के खिलाफ पंजाब, हरियाणा और राजस्थान  की पुलिस ने ईनाम रखा था और उसके खिलाफ कई राज्यों में हत्या, किडनैपिंग से लेकर लूटपाट जैसे संगीन मामले दर्ज थे। एन्काऊंटर दौरान गिरफ्तार हुए उसके साथी गिंदा व जर्मन फ्रीलांस गैंगस्टर के तौर पर काम करते थे। उन्होंने कहा कि भादू की फायरिंग की वजह से घायल हुई बच्ची की हालत खतरे से बाहर है। एक सवाल के जवाब में आई.जी. ने कहा कि ओकू टीम के निशाने पर 7 और बड़े गैंगस्टर हैं जिनमें हैरी चट्ठा, गोपी घणश्यामपुरिया, जयपाल व अन्य शामिल हैं। उन्होंने कहा कि ये लोग सरैंडर करके कानून का सामना करें अथवा ओकू टीम का सर्च ऑप्रेशन जारी रहेगा। 

क्रिकेट खिलाड़ी था भादू, बुरी संगत ने बनाया गैंगस्टर 
 गैंगस्टर अंकित भादू के गांव शेरेवाला में उसके पिता शिव प्रकाश भादू व गांव के लोगों ने अंकित को अच्छा इंसान बताते हुए कहा कि वह क्रिकेट का अच्छा खिलाड़ी था, लेकिन बुरी संगत ने उसे गैंगस्टर बना दिया। नंबरदार निरपत भादू व बाबा चुन्नी लाल ने बताया कि 26 वर्षीय अंकित पढऩे-लिखने में होशियार था। उसकी एक बहन भी है। अंकित अबोहर में ही पढ़ा-लिखा और यहीं से वह लारेंस बिश्रोई के सम्पर्क में आया और बुरी संगत का शिकार हो गया। इसके बाद उसने अपराध की दुनिया में ऐसा पांव रखा कि वह पीछे मुड़ कर नहीं आया और आज उसका शव ही गांव में आ रहा है। 

 

 

Vatika