अनमोल क्वात्रा पर हमला करने वालों को मिल रही हैं जान से मारने की धमकियां

punjabkesari.in Tuesday, May 21, 2019 - 03:58 PM (IST)

लुधियाना (तरुण): समाज सेवी अनमोल क्वात्रा ने पिता को राजनीतिक फायदा पहुंचाने की खातिर साजिश रची थी। पार्षद के इलैक्शन हारने की वजह से अनमोल और उसके पिता मौजूदा पार्षद मनी ग्रेवाल व उसके साथ रंजिश रखते हैं,जिस कारण 19 मई को मतदान केंद्र पर सोची-समझी साजिश के तहत उस पर हमला करने के झूठे आरोप लगाए गए। फेसबुक और सोशल मीडिया पर भावनात्मक संदेशों के जरिए लोगों की सहानुभूति हासिल की और उस पर झूठा केस दर्ज करवा दिया।

उक्त जानकारी कांग्रेस के सीनियर नेता मोहित रामपाल व वार्ड नं.-88 के पार्षद मनी ग्रेवाल ने पत्रकार सम्मेलन के जरिए मीडिया को दी।मोहित ने बताया कि अनमोल क्वात्रा की शहर में एक प्रसिद्ध एन.जी.ओ. है जिसके तहत वह समाज सेवा के कार्य भी करता है। गत वर्ष उसके पिता  राजू क्वात्रा लोक इंसाफ पार्टी की ओर से पार्षद के चुनावों में खड़े हुए थे परंतु चुनाव हार गए, जबकि जीतने वाला पार्षद मनी ग्रेवाल उसका अच्छा दोस्त है। मनी के साथ उसके राजनीतिक व पारिवारिक गहरे रिश्ते हैं जिसके चलते उसकी ओर से चुनाव में कांग्रेस को जिताने के लिए कार्य किए गए थे। 


मोहित ने बताया कि चुनाव हारने के बाद राजू क्वात्रा इस बात की रंजिश रखने लगा। 19 मई मतदान के दिन आवेश में आकर राजू ने बूथ पर खड़े कई लोगों के समक्ष मोबाइल पर मोहित को जान से मारने की धमकी दी और अनमोल को मौके पर बुलाया। इसके बाद राजनीतिक फायदा उठाने की साजिश के तहत अनमोल नेफेसबुक पर पिता के साथ हुई मारपीट की जानकारी दी। सरेआम उसे सोशल मीडिया पर धमकियां दी गईं। पिता के साथ हुई मारपीट की झूठी खबर से लोगों को भावुक करने के लिए भावनात्मक संदेश फेसबुक व सोशल मीडिया पर डाले गए। अनमोल की एन.जी.ओ. की अच्छी फैन फॉलोइंग होने के कारण सैंकड़ों लोग कुछ मिनटों में ही शिवपुरी नैशनल हाईवे पर इकट्ठा हो गए। नैशनल हाईवे जाम कर पुलिस पर दबाव बनाया गया। पुलिस ने दबाव में आकर उस पर मारपीट का झूठा केस दर्ज कर लिया है। 

राजू क्वात्रा और साथियों ने उसके साथ तब मारपीट की जब वह मतदान केंद्र पर अपने परिवार के साथ वोट डालने पहुंचा था। बेसबैट के साथ उसे पीटा गया जिसमें उसका एक दांत भी टूट गया। जब वह सिविल अस्पताल में मैडीकल करवाने गया तो पीछे से साजिश के तहत उसे गंदी राजनीति का शिकार बना दिया गया। मोहित ने बताया कि बेकसूर होने के बावजूद उसे 1 रात पुलिस कस्टडी में गुजारनी पड़ी।
इस कड़ी में कांग्रेस के पार्षद मनी ग्रेवाल ने पुलिस कमिश्नर से मांग की है कि मामले की निष्पक्ष जांच की जाए व मोहित रामपाल एवं टोनी पर दर्ज केस को खारिज किया जाए। उन्होंने मांग की है मारपीट करने वाले राजू क्वात्रा तथा अनमोल के खिलाफ केस दर्ज हो तथा नैशनल हाईवे जामकर आमजन को परेशानियों में डालने पर अनमोल व राजू क्वात्रा के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई हो, जिससे कोई भी समाज सेवा की आड़ में राजनीति का गंदा खेल न खेल सके।

 सोशल मीडिया पर मिल रही हैं जान से मारने की धमकियां
मोहित रामपाल  ने बताया कि सोशल मीडिया पर उनको जान से मारने की धमकियां भी मिल रही हैं। इसी को लोकर उन्होंने लुधियाना के कमिश्नर सुखचैन सिंह गिल से भी मुलाकात की है। पुलिस कमिश्नर ने उनकी शिकायत मार्क करके जांच का भरोसा दिलाया है।

swetha