विकास परियोजनाओं के लिए 2140 करोड़ रुपए के अनुदान की घोषणा

punjabkesari.in Thursday, Jun 14, 2018 - 10:45 PM (IST)

शाहकोट: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने गुरुवार को जालंधर और शाहकोट में विभिन्न विकास कार्यों के लिए 2140 करोड़ रुपए का अनुदान देने की घोषणा की है। शाहकोट विधानसभा उप चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया की ऐतिहासिक जीत के बाद आयोजित धन्यवाद रैली में कैप्टन सिंह ने कहा कि इस जीत ने देश भर में मोदी विरोधी लहर का आधार बनाया है। 

उन्होंने कहा कि वह शाहकोट हलके के लोगों के ऋणी हैं जिन्होंने कांग्रेस पार्टी को भारी जीत दिलाई जिससे पार्टी विधानसभा में दो तिहाई बहुमत हासिल कर पाई है। उन्होंने सतगुरू कबीर जी के प्रकाश दिवस 28 जून को राज्य में राजपत्रित अवकाश करने का भी एलान किया। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं धन्यवाद करते हुए बताया कि पिछले 52 वर्षों में पहली बार शाहकोट हलके में किसी उम्मीदवार को इतनी बड़ी जीत मिली है। जालंधर और शाहकोट हलके के विकास के लिए घोषणा की झड़ी लगाते हुए उन्होंने कहा कि जरूरत अनुसार फंड जल्द जारी कर दिए जाएंगे। 

कैप्टन सिंह ने बताया कि जालंधर-होशियारपुर (राष्ट्रीय राजमार्ग-70) को चार मार्गीय करने के लिए 1069 करोड़ रुपए की लागत की परियोजना पहले ही शुरू हो चुकी है, जबकि जालंधर बाइपास जो कि राष्ट्रीय राजमार्ग-70 और 71 को जंडूसिंघा से प्रतापपुरा बरास्ता जमशेर जोड़ेगा के लिए भी 1000 करोड़ रुपए जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि इस परियोजना के लिए विस्तारित परियोजना रिपोर्ट तैयार की जा रही है और इस वर्ष काम शुरू कर दिया जाएगा। 

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने चोगिट्टी-लद्धेवाली सड़क पर रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण के लिए 35 करोड़ और जालंधर-जंडियाला-नूरमहल-तल्लण सड़क को चौड़ा करने के लिए 17 करोड़ रुपये भी जारी करने का घोषणा की। उन्होंने बताया कि रेलवे ओवर ब्रिज बनाने के लिए तकनीकी सलाहकार नियुक्त करने की प्रक्रिया जारी है। उन्होंने कहा कि शाहकोट हलके के विकास कार्यों में निधि की धन की कमी आड़े नहीं आएगी। 

इस अवसर पर पूर्व मंत्री और विधायक राणा गुरजीत सिंह ने कैप्टन सिंह से मांग की कि किसानों की सुविधा के लिए बिसत दोआब नहर को कंक्रीट से पक्का करने के लिए 150 करोड़ रुपए और जारी किये जाएं। उन्होंने दोआबा क्षेत्र के लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए एक मेडिकल कॉलेज खोलने की भी मांग की। विधायक हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया ने मुख्यमंत्री से मलसियाँ के नजदीक आलू प्रसंस्करण इकाई स्थापित करने की मांग की। 
 

Vaneet