सतलुज दरिया पर पैंटून ब्रिज बनाने के लिए साढ़े 7 करोड़ का ऐलान

punjabkesari.in Sunday, Mar 25, 2018 - 10:12 AM (IST)

नंगल (सैनी): पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने पेश किए गए बजट में नंगल में सतलुज दरिया पर बनने वाले पैंटून ब्रिज के लिए साढ़े 7 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है। उल्लेखनीय है कि विधायक एवं स्पीकर राणा के.पी. सिंह द्वारा नंगल क्षेत्र के लोगों को ट्रैफिक समस्या से निजात दिलाने के लिए सतलुज दरिया पर पैंटून ब्रिज बनाने का ऐलान किया गया था और आज पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल द्वारा विधानसभा में पेश किए गए वाॢषक बजट में इस पैंटून ब्रिज के लिए साढ़े 7 करोड़ रुपए की मंजूरी देने के साथ विरोधियों के दांत खट्टे हो गए क्योंकि जिस समय स्पीकर राणा के.पी. सिंह ने यह ब्रिज बनाने का ऐलान किया था उस समय विरोधियों ने इसे हवाई ऐलान बताया था।

इस पैंटून ब्रिज के बनने से जहां आम लोगों को प्रतिदिन लगने वाले जाम से निजात मिलेगी, वहीं ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री बिभौर साहिब जाने वाली संगतों को भी काफी सहूलियत होगी। इसी तरह श्री आनंदपुर साहिब क्षेत्र के अधीन आते चंगर क्षेत्र के दर्जनों गांवों में सिंचाई के लिए लिफ्ट इरीगेशन स्कीम के लिए 46 करोड़ रुपए मंजूर करने का ऐलान भी किया है। श्री आनंदपुर साहिब क्षेत्र के चंगर क्षेत्र में ऐसा पहली बार हुआ है कि चुनाव से पहले कैप्टन अमरेंद्र सिंह द्वारा राणा के.पी. सिंह के साथ इस क्षेत्र में आकर लोगों से जो वायदा किया गया था उसे पूरा किया गया है।

वित्त मंत्री ने कहा कि आज पेश किए गए बजट में खेतीबाड़ी को प्रोत्साहित करने के लिए कुल 46 करोड़ रुपए की लिफ्ट इरीगेशन स्कीम में चालू वित्त वर्ष में 9 करोड़ रुपए देने की तजवीज रखी गई है पर हम कोशिश करेंगे कि इस साल इस पर 25 करोड़ रुपए खर्च हो सकें। बजट में वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल द्वारा नंगल के सतलुज दरिया पर बनने वाले पैंटून ब्रिज के लिए साढ़े 7 करोड़ की मंजूरी देने के लिए ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष संजय साहनी, नगर सुधार ट्रस्ट रूपनगर के पूर्व चेयरमैन अशोक स्वामीपुर, राकेश नैयर, कपूर सिंह, दीपक नंदा, प्रदीप ऊभी, ब्लॉक महासचिव उमाकांत शर्मा ने इसके लिए विधायक राणा के.पी. सिंह को बधाई दी। 

Punjab Kesari