‘आप’ आज करेगी 5 लोकसभा प्रत्याशियों के नाम की घोषणा

punjabkesari.in Monday, Oct 29, 2018 - 10:50 PM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): आम आदमी पार्टी पंजाब में आगामी लोकसभा चुनाव की जमीन अभी से तैयार करनी शुरू कर चुकी है। मंगलवार को ‘आप’ पंजाब की कोर कमेटी ने प्रैस कॉन्फ्रैंस बुलाई है और पूरी संभावना है कि इसमें 5 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए जाएंगे। 

पार्टी सूत्रों के मुताबिक रविवार को पंजाब आप की कोर कमेटी के सदस्यों की दिल्ली में हाईकमान के साथ बैठक तय की गई थी और इसमें आप कोर कमेटी सदस्य चेयरमैन बुद्धराम के नेतृत्व में दिल्ली पहुंचे थे। बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा की गई और हाईकमान से हरी झंडी मिलने के बाद 5 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करने की तैयारी पूरी कर ली गई है। 

सूत्रों के मुताबिक लोकसभा चुनाव के लिए पहली सूची में संगरूर से सांसद भगवंत मान और फरीदकोट से सांसद प्रो. साधु सिंह को शामिल किया गया है। पार्टी के 2 अन्य मौजूदा सांसदों डा. धर्मवीर गांधी और एच.एस. खालसा के नाम व संबंधित सीटों पर अभी विचार नहीं किया गया है जबकि माझा और दोआबा से एक-एक सीट पर प्रत्याशियों के नाम फाइनल किए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक जिन अन्य नेताओं के नाम प्रत्याशियों के तौर पर चर्चा में शामिल किए गए थे उनमें कुलदीप सिंह धालीवाल, डा. रवजोत सिंह, गुरदित्त सिंह सेखों व दलबीर सिंह ढिल्लों हैं।

Vaneet