GNA विश्वविद्यालय में वार्षिक इंटर कॉलेज इवेंट ''क्षितिज 2023'' का आयोजन

punjabkesari.in Monday, Apr 10, 2023 - 10:04 PM (IST)

फगवाड़ा (जलोटा) : जीएनए विश्वविद्यालय ने इंटर कॉलेज प्रतियोगिता क्षितिज 2023 की मेजबानी की, जिसमें उत्तर भारत से संबंधित कई कॉलेजों आदि से 1000 से अधिक छात्रों ने विभिन्न कार्यक्रमों जैसे बिजनेस क्विज, इलेक्ट्रो हंट, मास्टर शेफ, पंजाबी लोक नृत्य समूह, कोड क्रेज, डिजिटल डिजाइन प्रतियोगिता, डिजिटल डिजाइन, गेमिंग उन्माद, फ्लाइट सिमुलेशन प्रतियोगिता, डिजाइन ई-इंडिया वेबसाइट विकास और बेस्ट आऊट ऑफ वेस्ट आदि प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ कर हिस्सा लिया। समारोह में जिला कपूरथला के जिलाधीश विशेष सारंगल ने मुख्यतिथि के रूप में शिरकत की और अपने कर कमलों से रस्मी तौर पर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। 

इस अवसर पर श्री सारंगल ने कहा कि जीएनए विश्वविद्यालय हर क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रयास कर रहा है और वह आज इस आयोजन में भाग लेने आए पंजाब भर के छात्रों की बड़ी भागीदारी को देखकर वास्तव में खुश हैं। मास्टर ऑफ सेरेमनी के रूप में डॉ. दिशा खन्ना ने विभिन्न आयोजनों में छात्र वर्ग की उभरती प्रतिभाओं को देखकर अपनी खुशी व्यक्त की और उपस्थित छात्रों को प्रोत्साहित किया। उन्होंने सभी प्रतिभागी कॉलेजों का गर्मजोशी से स्वागत किया। जीएनए विश्वविद्यालय के कुलपति डा. वी.के. रतन ने अपने स्वागत भाषण में समारोह को करवाने के पीछे के उद्देश्य को सांझा किया और प्रतिभागियों को वार्षिक कार्यक्रम संबंधी अवगत कराया। उन्होंने कहा कि जी.एन.ए. विश्वविद्यालय विभिन्न क्षेत्रों में छात्रों की छिपी प्रतिभा को उजागर करने के लिए हमेशा सार्थक प्रयास करता रहा है और यह क्रम इसी तर्ज पर आगे भी जारी रहेगा। 

इस अवसर पर जीएनए विश्वविद्यालय के प्रो. चांसलर गुरदीप सिंह सिहरा ने पुरस्कार जीतकर अपने कॉलेजों का नाम रोशन करने वाले सभी छात्रों के अथक प्रयासों की जमकर सराहना की। उन्होंने विद्यार्थियों से जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ कड़ी मेहनत करते रहने के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर सभी छात्रों को "भागीदारी प्रमाण पत्र" और एक स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया गया।

प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली टीम को 5100 रुपए, द्वितीय को 3100 रुपए और तृतीय टीम को 2100 रुपए का नकद पुरस्कार दिया गया। ओवरऑल विजेता ट्रॉफी डेवीएट जालंधर ने हासिल की। प्रतियोगिता में पंजाब सहित देश के कई हिस्सों से अनेक गणमान्य व्यक्तियों और जीएनए विश्वविद्यालय के सभी डीन, प्रमुखों और कर्मचारियों ने भाग लिया।

Content Writer

Subhash Kapoor