कर्जे के कारण एक और किसान ने मौत को गले लगाया

punjabkesari.in Thursday, Jul 12, 2018 - 09:41 PM (IST)

जैतो (गुरमीत, जिन्दल): जैतो-कोटकपूरा रेलवे लाइन पर पड़ते रौंते रजबाहे के पास एक व्यक्ति का रेलगाड़ी के नीचे आकर मौत को गले लगा लिया।  किसान बलवीर सिंह खालसा (55) पुत्र बंत सिंह निवासी गांव रामूवाला (डेल्यांवाली) की तरफ से प्राइवेट और सरकारी कर्जों से दुखी होकर आज प्रात:काल करीब 7 बजे बठिंडा से फिरोजपुर को जाने वाली पैसेंजर गाड़ी के आगे आकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली और कर्जे के कारण मरने वाले किसानों की संख्या में एक और वृद्घि हो गई। 

रेलवे पुलिस चौकी जैतो इंचार्ज जगरूप सिंह और हवलदार हरजीत सिंह ने बनती कार्रवाई करने के उपरांत मृतक की लाश को कब्जे में लेकर गुरु  गोबिन्द सिंह मैडीकल कालेज फरीदकोट से पोस्टमार्टम करवाने के बाद लाश को वारिसों के हवाले कर दिया है। मृतक किसान बलवीर सिंह खालसा अपने पीछे वृद्घ माता, पत्नी, पुत्र और दो बेटियों को छोड़ गया है।

मृतक का भाई जगजीत सिंह पुत्र बंत सिंह और गुरदीप सिंह पुत्र गुरदेव सिंह निवासी गांव रामूवाला (डेल्यांवाली) ने पुलिस के पास लिखवाए बयानों में बताया कि किसान पर प्राइवेट व्यक्तियों, कृषि विकास बैंक जैतो, को ऑपरेटिव सोसायटी रामूंवाला बैंकों का लाखों रुपए का कर्ज था और कर्जे को लौटाने से असमर्थ होने के कारण वह बहुत दुखी रहता था। बैंक अधिकारी मृतक किसान को तंग परेशान भी करते रहते थे।

 

Punjab Kesari