जहरीली शराब से एक और व्यक्ति की मौत, 6 दिन पहले ही घर आया था नन्हा मेहमान

punjabkesari.in Wednesday, Aug 19, 2020 - 10:50 AM (IST)

तरनतारन (रमन): जहरीली शराब के साथ होने वाली मौतों का सिलसिला रुकने का नम नहीं ले रहा, जिसके चलते मंगलवार वाले दिन जिले के गांव पंडोरी गोला में एक और युवक की जहरीली शराब पीने से कथित मौत होने से घर तबाह हो गया है। हालांकि प्रशासन इस मौत के असली कारणों का पता लगाने के लिए जांच करवाने की बात कह रहा है। गौर हो कि इस गांव में पिछले दिनों जहरीली शराब के साथ 10 के करीब मौतें हो चुकी हैं।

जानकारी के अनुसार दिलबाग सिंह (30) पुत्र अमरीक सिंह निवासी पंडोरी गोला के परिवारिक सदस्यों ने बताया कि दिलबाग सिंह मेहनत मजदूरी कर परिवार का पालन पोषण करता था, जिसने सोमवार रात देसी शराब पी ली। इसके बाद अगले दिन उसकी तबीयत खराब हो गई, जिसको इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल करवाया गया। जहां मंगलवार की दोपहर दिलबाग सिंह ने दम तोड़ दिया। दिलबाग सिंह अपने पीछे पत्नी, चार छोटे-छोटे बच्चे और बुजुर्ग मां को छोड़ गया है। मृतक की पत्नी परमजीत कौर, जिसने करीब 6 दिन पहले ही एक नवजात बच्चे को जन्म दिया है, को गोद में लेकर रोते हुए बताया कि उसका घर शराब ने तबाह करके रख दिया है। परमजीत कौर ने इस हादसे के बाद डी.सी. से मांग की है कि उसके तीन छोटे बच्चों को ध्यान में रखते हुए आर्थिक मदद की जाए। बताया जाए कि उक्त गांव में जहरीली शराब के शिकार हुए करीब 10 व्यक्तियों की पहले ही मौत हो चुकी है।उधर, इस मामले को लेकर डी.सी. कुलवंत सिंह ने कहा कि जिले में शराब के धंधेबाजों पर पूरी तरह से नकेल कसी जा चुकी है, परंतु इस मौत के असली कारणों का पता लगाते हुए पूरे मामले की जांच करवाई जाएगी कि मौत का कारण शराब पीना था या फिर कुछ ओर।

पत्रकारों से गांववासियों ने किया बुरा बर्ताव, बनाया बंधक
इस घटना के बाद मौके पर कवरेज करने पहुंचे पत्रकारों के साथ जहरीली शराब मामले को लेकर गांव के कुछ लोगों द्वारा बुरा बर्ताव किया गया। वहीं एक टी.वी. चैनल के पत्रकारों को कुछ समय तक बंधक भी बनाया गया। इस मामले को एस.एस.पी. और डी.सी. के ध्यान में लाने पर थाना सदर के प्रभारी प्रभजीत सिंह ने पत्रकार को आजाद करवाया, जबकि गांव के कुछ लोगों ने संबंधित पत्रकार का मोटरसाइकिल अपने कब्जे में ले लिया। इस घटना को लेकर अब पत्रकार भाईचारे में रोष पाया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News