पंजाब में नशा विरोधी वीक, लोग होने लगे लामबंद

punjabkesari.in Tuesday, Jul 03, 2018 - 08:55 PM (IST)

 खन्ना(कमल): पंजाबभर में नशों के खिलाफ रोष के तौर पर मनाए जा रहे नशा विरोधी सप्ताह के दौरान लोग लामबंद होने शुरू हो गए हैं और अपने गलियों, मोहल्लों और गांवों में नशीले पदार्थों का कारोबार और नशा बेचने वालों को किसी भी कीमत पर बेचने से रोकने के लिए इकट्ठे हो गए हैं। आज इसी संबंध में स्थानीय कब्जा मिल रोड स्थित मोहल्ला गुरू गोबिन्द सिंह नगर के निवासियों की तरफ से नशों खिलाफ ज़ोरदार मुहिम आरंभ दी गई है। 

वार्ड नंबर 13 -14 की मोहल्ला सुधार समिति के प्रधान जसविन्दर सिंह रियाड़ ने बताया कि मोहल्ला सुधार समिति की हंगामी मीटिंग नशों संबंधित की गई, जिसमें मोहल्ले के नौजवानों ने बड़ी संख्या में शमूलीयत की, जिसमें फैसला लिया गया कि मोहल्ला सुधार समिति की तरफ से नशों के खिलाफ काला सप्ताह मनाया जाए।

 उन्होंने कहा कि मोहल्ला निवासियों ने सामूहिक तौर पर फ़ैसला किया है कि वह अपने मोहल्ले में किसी भी नशा बेचने वाले को घुसने नहीं देंगे, इस संबंध में उपस्थित समिति के सदस्यों ने मोहल्ले में कमांड खुद संभाल ली है और नशा बेचने वाले को मोहल्ला निवासी किसी भी कीमत पर नहीं क्षमा करेंगे। 

मीटिंग में फैसला किया गया कि आने वाले दिनों में मोहल्ले में नशा विरोधी सैमीनार भी करवाया जाएगा, जिस में नौजवानों को नशों खि़लाफ़ लामबंद किया जाएगा। मीटिंग दौरान गुरदीप सिंह मदन, मुकेश कुमार, नवदीप शर्मा, लश्कर सिंह, हरदीप शर्मा, दीप नारायण, सन्दीप घई, अशोक सिंह और यशपाल आदि भी उपस्थित थे। 


 

Punjab Kesari