अनुपम खेर के विवादास्पद Tweet से सिखों में रोष, मामला अकाल तख्त पहुंचा

punjabkesari.in Friday, Jul 03, 2020 - 09:49 AM (IST)

नई दिल्ली, चंडीगढ़: बॉलीवुड के चरित्र अभिनेता अनुपम खेर एक ट्वीट करके परेशानी में पड़ गए हैं। उनके ट्वीट पर सिखों में भारी रोष फैल गया है। दरअसल, अनुपम खेर ने प्रवक्ता संबित पात्रा के संदर्भ में 1 जुलाई को अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया था-‘सवा लाख से एक भिड़ा दूं।’  

PunjabKesari

अनुपम खेर के ट्वीट पर नाराजगी जताते हुए पंजाब यूथ कांग्रेस के प्रधान बरिंद्र सिंह ढिल्लों ने अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह को पत्र लिखकर कहा है कि इस ट्वीट से गुरु गोबिंद सिंह के उचारे शब्द को साम्प्रदायिक संदर्भ से जोड़कर सिखों की मौलिक सैद्धांतिक परम्परा को हानि पहुंचाई गई है। उन्होंने जत्थेदार से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है।दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने अनुपम खेर को कानूनी नोटिस भेज कर उनसे उनके ट्वीट के लिए क्षमायाचना करने को कहा है। नोटिस में कहा गया है कि ट्वीट में धार्मिक नारे को राजनीतिक रूप देने से सिखों की भावनाएं आहत हुई हैं।

कमेटी के वकील की ओर से भेजे गए नोटिस में कहा गया है कि ट्वीट के लिए वह न केवल माफी मांगें बल्कि यह ट्वीट डिलीट भी करवाएं तथा भविष्य में ऐसे ट्वीट व बयान न दें। कांग्रेसी सांसद रवनीत बिट्टू ने भी अनुपम खेर द्वारा सिखों के पवित्र शब्दों को अवांछित संदर्भ में इस्तेमाल करने की कड़ी ङ्क्षनदा की है तथा कहा है कि यह आर.एस.एस. की साजिश है। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से इसके लिए क्षमायाचना करने तथा अनुपम खेर व उनकी पत्नी को भाजपा से निकालने की मांग की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News