करतारपुर का रास्ता खुलवाने के लिए अरदास

punjabkesari.in Monday, Aug 27, 2018 - 10:13 PM (IST)

अमृतसर(दलजीत): करतारपुर रास्ता खुलवाने के लिए आज संगत द्वारा सरहद पर करतारपुर कोरीडोर निगम जत्थेबंदी के नेतृत्व में अरदास की गई। जत्थेबंदी ने जहां कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा पाकिस्तान में जाकर रास्ते को खुलवाने संबंधी पाक सरकार से बात करने के लिए आभार जताया, वहीं राजनीतिक पार्टी के नेताओं को उक्त मुद्दे पर राजनीति न करके रास्ते खुलवाने के लिए काम करने की अपील की। जत्थेबंदी के मुख्य सेवादर जत्थेदार रघबीर सिंह ने बताया कि रास्ता खुलवाने के लिए जत्थेबंदी पिछले कई वर्षों से सरहद पर अरदास कर रही है। सत्ता में आई समय-समय की भारत और पाकिस्तान सरकारें उक्त रास्ते संबंधी गंभीर नहीं थीं। सरकारों की नालायकी के कारण श्री गुरु नानक देव जी के चरन स्पर्श प्राप्त ऐतिहासिक गुरुद्वारा ननकाना साहिब के दर्शन दीदार करने के लिए संगत रास्ते न खुलने के कारण भारी रोष में हैं।

जत्थेदार रघबीर सिंह ने कहा कि राजनीतिक पार्टियां उक्त मुद्दे पर राजनीति न करें बल्कि संगत की भावनाओं को मद्देनजर रखते हुए दोनों देशों की सरकारों पर रास्ता खुलवाने के लिए दबाव बनाएं। उन्होंने कहा कि रास्ता खुलने से हजारों किलोमीटर का सफर कुछ ही किलोमीटर रह जाएगा। जत्थेदार ने नेताओं को सलाह दी कि वे सिद्धू की तरह अमन को अपनी जिंदगी का मिशन बना लें। कुदरत का असूल है कि नफरत भी सदा नहीं रहती और हमेशा प्रेम प्यार भी नहीं रहता।

अरदास में जत्थेदार रघुबीर सिंह के अलावा डा. बलबीर सिंह ढींगरा, करतार सिंह डी.एस.पी. (पूर्व), जत्थेदार गुरमेज सिंह ऊदोके, मुख्तियार सिंह भोमा, राजिन्द्र सिंह पंडोरी, सुलक्खण सिंह संगतपुरा, सुखपाल सिंह आदि उपस्थित थे।

Des raj