विधायक की अर्थी जलाने जा रहे लोगों की पुलिस से हुई तकरार, गंदे नाले में कर दी जल प्रवाह

punjabkesari.in Monday, May 06, 2019 - 10:37 PM (IST)

नूरपुरबेदी(भंडारी,शमशेर): गत दिनों ‘आप’ छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए रूपनगर के विधायक अमरजीत सिंह संदोआ की जमीर की अर्थी सामाजिक रीति-रिवाजों के अनुसार उसके गांव संदोआ के श्मशानघाट में जलाने जा रहे सैंकड़ों आप वर्करों के काफिलें को आज विधायक के गांव में दाखिल होने से पहले ही भारी संख्या में तैनात पुलिस बल ने रोक लिया। 

इसके चलते आज नूरपुरबेदी-रूपनगर मुख्य मार्ग पर गांव आजमपुर के समीप यहां आप वर्कर रूपनगर से पहुंच रहे प्रदर्शनकारियों का इंतजार कर रहे थे पर काफी समय तक स्थिति तनावपूर्ण बनी रही। पुलिस द्वारा संदोआ के गांव को न जाने देने पर कार्यकत्र्ताओं ने विधायक का पुतला उसके गांव की श्मशानघाट में जलाने की बजाय नूरपुरबेदी बस स्टैंड के साथ लगते गंदे नाले में जल प्रवाह कर दिया। विधायक के दल बदलने के विरोध में आप के कार्यकत्र्ताओं में काफी गुस्सा देखने को मिला और भड़के कार्यकत्र्ताओं ने विधायक की वायदाखिलाफी के विरोध में जमकर रोष प्रर्दशन व नारेबाजी की।

आज सुबह जैसे ही उक्त प्रोग्राम की वर्करों को सूचना मिली तो बड़ी संख्या में कार्यकत्र्ता गांव आजमपुर के बाईपास पर एकत्रित होने शुरू हो गए। जब रूपनगर से विधायक की जमीर का जनाजा लेकर पहुंचे कार्यकत्र्ता विधायक संदोआ के गांव की तरफ रुख करने लगे तो भारी संख्या में तैनात पुलिस जवानों ने प्रदर्शनकारियों को रोक लिया जिससे उनकी पुलिस से काफी देर तक तरकार हुई। इस पर गुस्साए आप कार्यकत्र्ताओं ने वहीं धरना लगा दिया। आप नेताओं में शामिल रणजीत सिंह पतियाला, सर्बजीत सिंह हुंदल, हरप्रीत सिंह काहलों, मास्टर हरदयाल सिंह, बाबू चमन लाल व कश्मीरी लाल ने कहा कि विधायक संदोआ ने लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है।  

Vaneet