किसान आंदोलन के कारण सेना भी हो रही प्रभावित, रेल न चलने से जरूरी सामान की आपूर्ति बंद

punjabkesari.in Monday, Nov 16, 2020 - 03:39 PM (IST)

पंजाब: पंजाब में कृषि कानूनों द्वारा किसानों की तरफ से बंद की गई माल और यात्री गाड़ियों की सेवाओं के कारण भरतीय सेना को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस के चलते आवश्यक आपूर्ति स्टॉक सुनिश्चित करने के लिए सड़क मार्ग का प्रयोग करना पड़ रहा है। 

कैप्टन ने भी इस बारे में चेतावनी दी थी कि कृषि कानूनों के कारण किए जा रहे इस विरोध प्रदर्शन का असर न सिर्फ उद्योग बल्कि घाटी में तैनात सुरक्षा बलों के लिए आवश्यक सामानों की आपूर्ति पर भी पड़ेगा। हालांकि इस बारे में सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सेना के पास पहले से ही पर्याप्त भंडार मौजूद है इस प्रदर्शन का कोई ख़ास असर नहीं पड़ा है। इसके अलावा जो अभ्यास और फील्ड फायरिंग के लिए विशेष सैन्य गाड़ियों की आवाजाही होती थी वो कोरोना के कारण बंद की गई है।

हालांकि सैन्य सूत्रों ने कहा कि जम्मू और कश्मीर और लद्दाख में तैनात सेना और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के कर्मियों के लिए आपूर्ति का शीतकालीन स्टॉकिंग अक्टूबर के अंत तक पूरा किया जा चुका है।

ग़ौरतलब है कि किसानों द्वारा किए जा रहे इस रेल रोकों प्रदर्शन में बहुत मालगाड़ियों की आवाजाही ठप की गई थी, जिस कारण सूत्रों अनुसार  लद्दाख के लिए सभी सर्दियों का स्टॉक खत्म हो गया है। आपूर्ति की अधिकांश आवाजाही सड़क मार्ग से होती है और अक्टूबर के अंत में बर्फबारी के कारण सड़कें अवरुद्ध हो जाने के कारण और परेशानी भी सामने आ रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News