गुरदासपुर में फौजी जवान की मौत, पैतृक गांव में हुआ अंतिम संस्कार

punjabkesari.in Monday, Jun 22, 2020 - 05:10 PM (IST)

गुरदासपुर (गुरप्रीत): गुरदासपुर के कस्बा दीनानगर के गांव भोले के रहने वाले 23 वर्षीय फ़ौजी जवान जोगेशवर का ड्यूटी दौरान निधन हो गया। बताया जा रहा कि जोगेशवर सी.ओ. डी. जबलपुर में ड्यूटी पर तैनात था और पिछले कुछ दिनों से बीमार था। वह 3 साल पहले ही फ़ौज में भर्ती हुआ था और अपने मां- बाप का इकलौता बेटा था। जिसका आज गांव में ही सरकारी सम्मानों के साथ अंतिम संस्कार किया गया। जवान जोगेशवर के देहांत की ख़बर आने के बाद गांव में शोक की लहर है।

इस समय जवान को श्रद्धांजलि भेंट करने पहुंचे फ़ौज के नायक मखण सिंह ने बताया कि जवान बहुत ही इमानदारी के साथ ड्यूटी करता था लेकिन कुछ समय से बीमार चल रहा था जिसका फ़ौजी अस्पताल में इलाज किया जा रहा था। इस दौरान उसकी तबियत ज़्यादा ख़राब हो गई और उसकी इलाज दौरान मौत हो गई। उन्होंने बताया कि जवान का अंतिम संस्कार उसके पैतृक गांव में किया गया है। 

नम आंखों से जवान के पिता शक्ति सिंह ने बताया कि उन्हें कुछ दिन पहले फ़ोन आया था कि उनके बेटे की तबियत ठीक नहीं है, वह मिलने भी गए थे। उस समय वह आई.सी.यू. में था और वह वापिस आ गए लेकिन 2 दिन से उसकी सेहत ज़्यादा बिगड़ गई और उसके फेफड़ों में भी कुछ खराबी थी, जिससे उसकी मौत हो गई। परिवार की मांग है कि उनका इकलौता बेटा जो ड्यूटी दौरान शहीद हुआ है, इसलिए उनकी बेटी को नौकरी दी जाए जिससे उनके घर का गुज़ारा चल सके। 

Vatika